scriptश्रीगंगानगर में कांग्रेसियों की अजीबो गरीब रखी शर्त, हनुमानगढ़ से प्रत्याशी आया तो वोट नहीं | In the Sriganganagar, the unfortunate poor condition of the Congressis | Patrika News

श्रीगंगानगर में कांग्रेसियों की अजीबो गरीब रखी शर्त, हनुमानगढ़ से प्रत्याशी आया तो वोट नहीं

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 22, 2019 11:08:59 pm

Submitted by:

surender ojha

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

In the Sriganganagar, the unfortunate poor condition of the Congressis

श्रीगंगानगर में कांग्रेसियों की अजीबो गरीब रखी शर्त, हनुमानगढ़ से प्रत्याशी आया तो वोट नहीं

श्रीगंगानगर। लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सांसद निहालचंद मेधवाल को चुनाव मैदान में उतारने से अब कांग्रेस खेमे की अधिक चिंता बढ़ गई है। हालांकि कांग्रेसियों के एक बड़े ग्रुप ने निहालचंद को रोकने के लिए उसके कैडर का प्रत्याशी उतारने के लिए अपनी बात हाईकमान तक पहुंचाई है।
लेकिन शुक्रवार को आनन फानन में प्रेस कांफ्रेस के माध्यम से हनुमानगढ़ की बजाय श्रीगंगानगर के कार्यकर्ता को टिकट देने की नई पेशकश से कांग्रेसियों में खलबली मच गई है। इस ग्रुप का कहना था कि भाजपा ने निहालचंद को रिपीट किया है, ऐसे में यह चुनाव जीतने का बढिय़ा मौका है लेकिन प्रत्याशी ऐसा हो जो सिर्फ श्रीगंगागनर जिले का हो।
कांग्रेसियों की इस गुट ने अब हनुमानगढ की बजाय श्रीगंगानगर जिले को प्राथमिकता दिए जाने की मांग अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट से की है। शुक्रवार को यहां मूनलाइट होटल में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जगदीश घणघस की अगुवाई में आयोजित होली स्नेह मिलन की आड़ में यह अजीबोगरीब मांग उठाकर वहां उपस्थितजनों को हैरानी में डाल दिया। इनका कहना था कि लोकसभा क्षेत्र में करीब 19 लाख मतदाता है। इसमें श्रीगंगानगर की पंाच विधानसभाओं में साढ़े 11 लाख वोटर है। वहीं हनुमानगढ़ जिले की तीनविधानसभाओं में सात लाखमतदाता है।
ऐसे में हनुमानगढ़ जिलेके दावेदार को टिकट देने से श्रीगंगानगर जिले के वोटर की अनदेखी होगी। वहीं भाजपा ने श्रीगंगानगर जिले को प्राथकिता देकर टिकट दी है, भाजपा प्रत्याशी को कड़ा मुकाबला करने के लिए श्रीगंगानगर जिले के किसी भी कार्यकर्ता को टिकट दिए जाएगी तो वे समर्थन करेंगे। इस मौके पर महिला कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री भूपेन्द्र कौर टूरना, बार संघ के अध्यक्ष जसवीर सिंह मिशन, पूर्व अध्यक्ष जरनैल सिंह टूरना, गोपी नागपाल, सरपंच अर्जुन राजपाल, माणक शर्मा, परमजीत कौर गुजराल आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो