scriptजरा सा ध्यान चूका और हो जाती है राजकीय चिकित्सालय से बाइक पार | Incidents of vehicle theft at Govt Hospital increasing day by day | Patrika News

जरा सा ध्यान चूका और हो जाती है राजकीय चिकित्सालय से बाइक पार

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 02, 2019 03:27:48 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Vehicle theft at Govt hospital : राजकीय चिकित्सालय में बाइक चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है।

जरा सा ध्यान चूका और हो जाती है राजकीय चिकित्सालय से बाइक पार

जरा सा ध्यान चूका और हो जाती है राजकीय चिकित्सालय से बाइक पार

सूरतगढ़. राजकीय चिकित्सालय में बाइक चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है ( Vehicle theft )। गत एक पखवाड़ा में दो मोटरसाइकिल चोरी हो गए हैं। पुलिस भी बाइक चोरों का अभी तक सुराग नहीं लगा सकी है। इसे लेकर नागरिकों में रोष है ( Suratgarh )।
क्षेत्र का सबसे बड़ा राजकीय चिकित्सालय होने की वजह से प्रतिदिन करीब पांच सौ से सात सौ रोगी यहां आ रहे हैं ( Sriganganagar news )। चिकित्सालय परिसर के अंदर ही ट्रोमा सेंटर होने की वजह से इसकी अहमियत ओर ज्यादा बढ़ गई है ( Rajasthan news )। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक वर्ष के अंदर यहां एक दर्जन बाइक चोरी की वारदातें हो चुकी हंै। इसमें से कई बाइक मालिकों ने मामले भी दर्ज करवाएं, लेकिन अब तक एक भी चोरी हुआ बाइक बरामद नहीं हुआ ( Hindi news )।
संदिग्धों की रहती है पैनी नजर
चिकित्सालय में जांच करवाने के नाम पर कई बार संदिग्ध व्यक्ति यहां घूमते रहते हैं तथा यहां खड़ी बाइक पर उनकी नजर रहती है।

सीसीटीवी कैमरों की दरकार
राजकीय चिकित्सालय के अंदर की तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इस वजह से बाहर के घटनाक्रम सही ढंग से इनमें कैद नहीं हो पाते। चिकित्सालय में पर्ची केन्द्र के बाहर तथा होलसेल दवा स्टोर के बाहर सीसीटीवी कैमरों की जरूरत है। कई बार चिकित्सालय में इतनी अधिक भीड़ होती है कि घटना को अंजाम देने वाले का पता नहीं चलता। सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने से हर घटनाक्रम इनमें दर्ज हो सकेगा।
कैमरों की संख्या बढ़ाएंगे
चिकित्सालय में बाइक चोरी की घटनाओं से चिकित्सालय प्रशासन की भी चिंता बढ़ी है। चिकित्सालय में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाएंगे तथा संदिग्धों पर भी पैनी नजर रखी जाएगी।
-डॉ. दर्शन सिंह, प्रभारी, राजकीय चिकित्सालय, सूरतगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो