विधायक जांगिड़ के प्रयासों से चिकित्सकों की संख्या में हुई बढ़ोतरी

सादुलशहर.

-एसडीएम ने किया चिकित्सालय का औचक निरीक्षण, चिकित्सकों की ली बैठक

सादुलशहर. एसडीएम यशपाल आहुजा व विधायक प्रतिनिधि संजय जांगिड़ ने सादुलशहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों के कक्ष में जाकर व्यवस्थाओं की जानकारी ली व चिकित्सालय में प्रतिदिन की ओपीडी बारे भी जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा वार्डों में भर्ती मरीजों से चिकित्सा व्यवस्था बारे जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने नि:शुल्क दवा योजना, रोगी पंजीयन काऊन्टर पर जाकर व्यवस्थाओं को देखा तथा चिकित्सालय प्रभारी डॉ. अंकुर धूडिय़ा को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सालय में व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर किया। इस दौरान उनके साथ व्यापार मण्डल प्रशासक सुखविन्द्र सिंह लालगढिय़ा, सेवानिवृत्त चिकित्सा प्रभारी डॉ. बी.बी. गुप्ता, पूर्व सरपंच प्रमेन्द्र खीचड़, नगरपालिका ईओ रवि कुमार शर्मा आदि भी थे।

-चिकित्सकों की ली बैठक :
निरीक्षण के पश्चात एसडीएम यशपाल आहुजा व विधायक प्रतिनिधि संजय जांगिड़ ने चिकित्सालय में कार्यरत्त चिकित्सकों की बैठक ली। बैठक में चिकित्सालय प्रभारी डॉ. अंकुर धूडिय़ा से चिकित्सालय में चिकित्सकीय संसाधनों की जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा चिकित्सकों की समस्याओं को भी सुना। एसडीएम ने निर्देश दिए कि चिकित्सक अपने दायित्व के तहत निष्ठा से कार्य करें। रोगियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएं तथा चिकित्सक अपनी डयूटी को गंभीरता से लें।

एसडीएम ने चिकित्सालय परिसर में कार्यरत्त चिकित्सकों की सूची लगाने तथा चिकित्सक के कक्ष के बाहर उसके नाम व पद की प्लेट चस्पा करने, अवकाश पर रहने वाले चिकित्सक की जानकारी बाहर अंकित करने ताकि रोगियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। रोगियों के लिए ओपीडी के बाहर बैठने के लिए कुर्सियां व स्टूल आदि लगाने आदि के भी निर्देश दिए।

चिकित्सकों ने आवासीय भवन की समस्याओं से भी अवगत करवाया। इसके अलावा ओपीडी कक्ष में कूलर आदि की समस्या से भी अवगत करवाया। व्यापार मण्डल प्रशासक सुखविन्द्र सिंह लालगढिय़ा ने चिकित्सालय को हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया।

-विधायक के प्रयास रंग लाए :
सादुलशहर का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गत करीब डेढ़ दशक से अधिक समय से विशेषज्ञ चिकित्सकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति की बाट जौह रहा था तथा चिकित्सकों की कमी के कारण यह चिकित्सालय रैफरल चिकित्सालय बन गया था।

विधायक जगदीशचन्द्र जांगिड़ के प्रयासों से चिकित्सालय में चिकित्सकों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। चिकित्सालय में गुरूवार को शल्य चिकित्सक डॉ. धीरज यादव ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है व डुंगरपुर से स्थानान्तरित होकर आए हैं, इसके अलावा स्त्री एवं प्रसुति रोग विशेषज्ञ डॉ. देवल राठौड़, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. नीरज रामचन्दानी, एसडी व निशचेतक चिकित्सक डॉ. महावीर जाट, होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. सोहनलाल ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

इसके अलावा चिकित्सालय में पूर्व में एमबीबीएस चिकित्सक डॉ. महेश गुप्ता, एमओ डॉ. अंकुर धूडिय़ा, डॉ. विरेन्द्र सिंह, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. विनोद कटेवा, आयुष चिकित्सक डॉ राजन सेतिया, फिजियोथेरेपिस्ट डॉ.रवि जोशी कार्यरत्त हैं।

 

Show More
Rajaender pal nikka Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned