scriptइंदिरा गाँधी नहर परियोजना के किसान चिंतित। | Indira Gandhi Canal Project | Patrika News

इंदिरा गाँधी नहर परियोजना के किसान चिंतित।

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 15, 2018 05:05:28 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

farmers

इंदिरा गाँधी नहर परियोजना के किसान चिंतित।

तीन में से एक ग्रुप का रेग्यूलेशन बना, तो किसान अपने हक के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेगा।

श्रीबिजयनगर. इंदिरा गाँधी नहर परियोजना पर खेती करने वाले किसान इन दिनों चिंतित नजर आ रहे है। कारण है रेग्यूलेशन कमेटी की बैठक। किसानों का कहना है कि अगर सिचाई विभाग रेग्यूलेशन में बदलाव करता है तो किसानों की फसलों के उत्पादन में काफी गिरावट आएगी।
गंगानगर किसान समिति के ब्लाक अध्यक्ष किसान नेता राजा हेयर ने बताया कि इंदिरा गांधी नहर परियोजना में 4 में से दो ग्रुप में ही सिंचाई पानी मिलना चाहिए। अगर तीन में से एक का रेग्यूलेशन बनाया गया तो किसान आंदोलन करेंगे उन्होंने मौजूदा चार में से दो समूहों में चल रहे सिंचाई पानी की मांग करते हुए कहा कि अगर इस समय तीन में से एक समूह में पानी की बारी मिलती है तो किसान की खड़ी फसलें बर्बाद हो जाएंगी।
इन दिनों सरसों की फसल को भी सिंचाई पानी की जरूरत है और इलाके में कई जगह किसानों ने गेंहू की फसल को एक भी पानी नही दिया है। अगर इस मौके पर किसान को पानी नहीं मिलता तो उनकी फसलें बर्बाद हो जाएंगी।अगर 26 दिसम्बर के बाद डेम में पूरा पानी होने के बावजूद भी तीन में से एक ग्रुप का रेग्यूलेशन बना तो किसान चुप नही बैठेगा । किसान अपने हक के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो