scriptपुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य व व्यवहार सुधार के लिए शिविर में दी जानकारी | Information provided in the camp for the improvement of health and beh | Patrika News

पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य व व्यवहार सुधार के लिए शिविर में दी जानकारी

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 17, 2019 12:16:25 am

श्रीगंगानगर
 

improvement of health

पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य व व्यवहार सुधार के लिए शिविर में दी जानकारी

– आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से लगाया गया शिविर


श्रीगंगानगर. पुलिस व आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से पुलिस लाइन स्थित सभागार में मंगलवार को पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य व व्यवहार सुधार के लिए शिविर लगाया गया। जिसमें पुलिसकर्मियों को शांत, तनाव मुक्त रहते हुए व्यवहारिक कुशलताओं को बेहतर बनाने के बारे में बताया गया।

सीओ सिटी इस्माइल खान ने बताया कि पुलिसकर्मियों व उनके परिवार जनों के कल्याण कार्य योजना के तहत पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा के निर्देश पर पुलिसकर्मियों के स्टे्रस मैनेजमेंट स्वास्थ्य व व्यवहार सुधार के लिए सभागार में शिविर लगाया गया। कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह राठौड़ ने पुलिसकर्मियों को पुलिस के पास आने वाले परिवादियों से अच्छा एवं सकारात्मक व्यवहार करने व सभी खेल, साधना, व्यायाम में लगातार भाग लेने की सलाह दी।
वहीं आर्ट ऑफ लिविंग क ओर से प्रशिक्षिका साधना ने स्ट्रेस मैनेजमेंट, ध्यान, योगा, व्यवहारिक कुशलता सुधार के टिप्स बताए तथा ध्यान साधना का अभ्यास कराया। सीओ सिटी ने कहा कि साधना व्यक्ति को खुद से खुद को मिलाती है। साधना से तनाव कम होता है, जिससे व्यक्ति के स्वास्थ्य व व्यवहार में कुशलता आती है।
उन्होंने पुलिसकर्मियों को सीमित आकांक्षाएं रखने की सलाह दी, जिससे तनाव कम रह सके। इस दौरान यातायात प्रभारी आनंद गिल ने भी संबोधित किया। इस दौरान जवाहरनगर थाना प्रभारी प्रशांत कौशिक, संचित निरीक्षक चंद्रकला व एमटीओ गंगजीत सिंह, सुरजीत सिंह तथा थानों, कार्यालयों व लाइन के जवान शामिल हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो