माध्यमिक शिक्षा की अतिरिक्त निदेशक ने किया निरीक्षण

Inspection : बीकानेर माध्यमिक शिक्षा के अतिरिक्त निदेशक रचना भाटिया ने गांव राजपुरा पीपेरन में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण कर संस्था प्रधान, शिक्षकों व विद्यार्थियों को आवश्यक दिशा निर्देश व सुझाव देते हुए संबलन प्रदान किया।

सूरतगढ़. बीकानेर माध्यमिक शिक्षा के अतिरिक्त निदेशक रचना भाटिया ने गांव राजपुरा पीपेरन में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण कर संस्था प्रधान, शिक्षकों व विद्यार्थियों को आवश्यक दिशा निर्देश व सुझाव देते हुए संबलन प्रदान किया।

अतिरिक्त निदेशक ने संस्था प्रधान व पुस्तकालय प्रभारी को निर्देशित किया कि विद्यार्थियों को अधिक से अधिक पुस्तकें पुस्तकालय से वितरित की जाएं ताकि विद्यार्थियों में पढऩे की रुचि विकसित हो। विद्यार्थियों के अलावा शिक्षकों को भी विभिन्न प्रकार की पुस्तकें पुस्तकालय से प्राप्त कर पढऩे का सुझाव दिया गया।

शिक्षक गृह कार्य को गंभीरता के साथ जांचे तथा सुधार कार्य पर्याप्त मात्रा में विद्यार्थियों को दें। अंग्रेजी भाषा में पठन की क्षमता विकसित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से प्रयास करने की आवश्यकता है। कक्षा 11 वीं की एक बालिका ने कहा कि वह बड़ी होकर आईएएस बनना चाहती है इसके लिए अतिरिक्त निदेशक ने बालिका को पूर्ण मनोयोग से अध्ययन करने का सुझाव दिया।

jainarayan purohit Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned