आमजन में विश्वास तो समाजकंटकों में दिखे पुलिस का भय

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

श्रीकरणपुर में एसपी ने किया निरीक्षण, यातायात व्यवस्था सुधारने के दिए निर्देश
श्रीकरणपुर.

जिला पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने शनिवार दोपहर करीब दो बजे थाने का निरीक्षण किया। उनके पहुंचने पर पुलिसकर्मियों की ओर से सलामी दी गई। उन्होंने डीएसपी मोहम्मद अयूब व थानाधिकारी विजय मीणा से सीमा क्षेत्र व लंबित आपराधिक मामलों की जानकारी लेकर सीमावर्ती थाने के मद्देनजर पुलिस की सक्रियता व गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए।

कम्प्यूटरीकृत करें अभिलेख
पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार पहुंचे एसपी शर्मा ने करीब एक घंटे तक थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाने का अभिलेख कम्प्यूरीकृत करने, यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने, मालखाना में पड़ी वस्तुओं व थाने में बरसों से खड़े जब्त वाहनों का निस्तारण करने, क्षेत्र में बढ़ती नशावृति और अपराधवृत्ति पर रोक लगाने की दिशा में गंभीरता से काम करने के निर्देश दिए। यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए एसपी ने नगरपालिका प्रशासन का सहयोग लेकर अतिक्रमण हटाने की बात कही। उन्हेांने स्कूलों में यातायात नियमों की जानकारी देने, गश्त व बीट प्रणाली मजबूत करने तथा अपराध से जुड़े लंबित मामलों की जानकारी लेकर इनके जल्द निस्तारण के निर्देश दिए।

एसपी ने पढ़ाया ‘पाठ’
रवाना होने से पहले एसपी ने थाना परिसर में एकत्र सभी पुलिसकर्मियों को कर्तव्यनिष्ठा का पाठ पढ़ाया। करीब 15 मिनट तक चली क्लास में उन्होंने कहा कि ‘मित्र-पुलिस’ नहीं बल्कि ‘पुलिस-मित्र’ की भांति कार्य कर आमजन में विश्वास की भावना पैदा करनी होगी। लेकिन सामाजिक तालमेल के साथ समाजकंटकों में पुलिस का भय दिखना आवश्यक है। एसपी ने पुलिसकर्मियों को पद पर रहते हुए कुछ ऐसा करने की बात कही जिसे वे अपने बच्चों को कहानी के रूप में सुना सके।

jainarayan purohit
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned