नगरपालिका को 48 घंटे में गंदे पानी की निकासी समस्या का समाधान करने के निर्देश

उपखंड अधिकारी संबंधित स्थानों का निरीक्षण किया
राजस्थान पत्रिका की खबर का असर

अनूपगढ़ (श्रीगंगानगर). नगरपालिका को आगामी 48 घंटों में नाले की साफ-सफाई करवाकर गौरवपथ की गंदगी को हटाने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि गत दिवस राजस्थान पत्रिका में ‘गौरव पर लगा ग्रहण, निकासी व्यवस्था ठप’ के शीर्षक से समाचार प्रकाशित होने के बाद उपखंड अधिकारी पवन कुमार ने यह निर्देश दिए। उपखंड अधिकारी ने कहा कि शहर में अवरुद्ध नाला के कारण गौरव पथ पर गंदा पानी फैलने से कस्बे का सौंदर्यकरण खराब होने के साथ-साथ मौसमी बीमारियांं, स्वाइन फ्लू, मलेरिया तथा डेंगू के फैलने की संभावना रहेगी। उन्होंने 48 घंटों में समस्या के समाधान के निर्देशों के अलावा नगरपालिका अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

उपखंड अधिकारी ने शहर में पानी निकासी से संबंधित स्थलों का निरीक्षण कर अधिशासी अधिकारी को त्वरित नालियों की सफाई करवाने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने गौरव पथ से लेकर वार्ड 6 स्थित गंदे पानी के नाले तक निकासी वाले मार्ग का निरीक्षण किया। मौके पर मौजूद सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि पानी की निकासी होने पर नालों के लेवल का पता चलेगा यदि लेवल के कारण पानी निकासी में समस्या आ रही है तो उन्हें लेवल सही करवाना पडेग़ा। इसके अलावा जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को भी नालियों में पेयजल व्यर्थ न बहे इसके लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

Ajay bhahdur
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned