scriptएसपी ऑफिस में दो युवकों को क्लर्क नियुक्ति के फर्जी आदेश जारी कराने वाला एक आरोपी से पूछताछ | Interrogation of an accused who issued fake orders for appointment of | Patrika News

एसपी ऑफिस में दो युवकों को क्लर्क नियुक्ति के फर्जी आदेश जारी कराने वाला एक आरोपी से पूछताछ

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 15, 2019 11:45:34 pm

Submitted by:

Raj Singh

एक आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा

एसपी ऑफिस में दो युवकों को क्लर्क नियुक्ति के फर्जी आदेश जारी कराने वाला एक आरोपी से पूछताछ

एसपी ऑफिस में दो युवकों को क्लर्क नियुक्ति के फर्जी आदेश जारी कराने वाला एक आरोपी से पूछताछ

श्रीगंगानगर. कोतवाली ने पुलिस फर्जी सिपाही बनकर एसपी ऑफिस में क्लर्क के फर्जी नियुक्ति पत्र देने के मामले में जेल से लाए गए दो आरोपियों से पुलिस गहनता से पूछताछ के बाद रविवार को एक आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। जबकि एक आरोपी से राशि के संबंध में पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा आरोपियों के अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

सेतिया चौकी प्रभारी बलवंत सिंह ने बताया कि 25 एफ गुलाबेवाला निवासी गुरवीर सिंह ने थाना केसरीसिंहपुर में 6 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि एक एसकेएम रावला निवासी कालूराम उर्फ राहुल कुमार पुत्र कस्तूरीलाल ओड खुद को पुलिस में कांस्टेबल बताता है। आरोपी ने उसे डोडा पोस्त बेचने का लाइसेंस दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपए ठग लिए।
केसरीसिंहपुर पुलिस ने मामले में कालूराम उर्फ राहुल कुमार को गिरफ्तार करने के बाद जयपुर में पूछताछ में सामने आया कि कालूराम और उसका एक साथी पंजाब, हरियाणा व राजस्थान में युवाओं को नौकरी दिलाने व डोडा पोस्त बेचने का लाइसेंस दिलाने के नाम पर करीब दो करोड़ रुपए ठग चुके हैं। जिसमें उसका साथ जयपुर निवासी पंकज जैन पुत्र विमल कुमार देता है।
पुलिस ने आरोपी पंकज जैन को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया था। इसके पास से पुलिस ने फर्जी मुहर व फर्जी दस्तावेज जब्त किए थे। आरोपी कालूराम उर्फ राहुल कुमार के खिलाफ पंजाब, हरियाणा व श्रीगंगानगर के विभिन्न थानों में ठगी के दर्जनों प्रकरण दर्ज है। दोनों आरोपियों को कोर्ट ने जेल भेज दिया था, जो श्रीकरणपुर उपकारागृह में न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे थे।
पुलिस ने बताया कि आरोपियों एसपी ऑफिस में क्लर्क पद के लिए सांवतसर के दो युवकों की नियुक्ति के फर्जी आदेश जारी कर दिए थे। अगस्त माह में जब दोनों युवक क्लर्क की नियुक्ति के पत्र लेकर फोर्स बाबू के पास पहुंचे तो पत्रों पर लगी सील व मुहरों की जांच की और उनसे जानकारी ली गई तो मामला खुल गया। जिसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई गई थी।
दोनों आरोपियों शनिवार को कोतवाली पुलिस जेल से पूछताछ के लिए लेकर आई थी। पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर के बाद जयपुर निवासी पंकज जैन को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। पुलिस राहुल से पूछताछ कर रही है। जिसको 16 अक्टूबर को अदालत में पेश किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो