script

Video : 30 लाख की नशीली दवा पकड़ी, ढाई लाख गोलियां बरामद

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 13, 2017 06:13:00 pm

Submitted by:

vikas meel

नशे के खिलाफ चलाए अभियान के दौरान शनिवार शाम को पुरानी आबादी पुलिस ने छापे मारकर नशीली गोलियों का जखीरा बरामद कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है।

arrested

तस्कर

श्रीगंगानगर.

शहर में पुलिस की ओर से नशे के खिलाफ चलाए अभियान के दौरान शनिवार शाम को पुरानी आबादी पुलिस ने छापे मारकर नशीली गोलियों का जखीरा बरामद कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। जब्त नशीली दवाओं की कीमत करीब 30 लाख रुपए आंकी गई है। जिले में इतनी मात्रा में नशे की गोलियां पकडऩे का यह पहला मामला है। पुलिस ने बताया कि पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र कुमार महावर के निर्देश पर शहर में चलाए गए नशे के खिलाफ अभियान में शनिवार को सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित के नेतृत्व में पुरानी आबादी थाना पुलिस व ड्रग कंट्रोल विभाग के अधिकारियों ने पुरानी आबादी में दबिश दी। तीन स्थानों से ढाई लाख नशीली गोलियां बरामद की है। पुलिस ने उदाराम चौक निवासी इकबाल सिंह, रवि चौक निवासी अनिल व टावर के पास पुरानी आबादी निवासी मनजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। सीओ सिटी व औषधि नियंत्रक अधिकारियों ने बताया कि बरामद नशीली गोलियों की कीमत करीब तीस लाख रुपए हैं। करीब पचास हजार गोलियां एनडीपीएस घटक वाली दवाएं हैं, जिनको एनडीपीएस के तहत जब्त किया गया है। इसके अलावा दो लाख गोलियां कॉस्मेटिक एक्ट के तहत जब्त की गई है, जो नशा करने के काम में लाई जाती हैं।
पुरानी आबादी नशे का गढ़
पुलिसकर्मियों ने बताया कि इतनी मात्रा में नशीली गोलियां पकड़े जाने के बाद पता चला है कि पुरानी आबादी नशे का गढ़ बन चुका है। यहां अवैध रूप से शराब की बिक्री, नशीली गोलियां, चिट्टा आदि सहित अन्य तरह के नशे के मामले में पिछले सालों में सामने आ चुके हैं। इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक विक्रम तिवाड़ी, उपनिरीक्षक नाहर सिंह, हैड़कांस्टेबल राकेश कुमार, सतीश कुमार, सिपाही जसदीप सिंह, नेतराम, राकेश कुमार, चंद्रशेखर, सुभाष कुमार, वेदप्रकाश, रामकरण व सुरेन्द्र कुमार तथा औषधि नियंत्रक अधिकारी श्वेता छाबड़ा व उनकी टीम साथ रही।
बीकानेर से सप्लाई
आरोपितों ने बताया कि नशीली दवाओं की सप्लाई बीकानेर इलाके से आ रही है। वहां भारी मात्रा में नशीली दवाओं की खेप आती है। मुख्य सप्लायर बीकानेर का है। पुलिस बीकानेर के मुख्य सप्लायर पर शिकंजा कसने में प्रयास में जुटी है। इसके लिए अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। वहीं आरोपितों से पूछताछ कर सप्लायर के ठिकानों के बारे में जानकारी ली जा रही है।
चिट्टे में मिलाई जाती है गोलियां
पंजाब में इन नशीली गोलियों को पीसकर हेरोइन में मिलाकर चिट्टा नाम का नशीला पाउडर बनाया जाता है। जिसकी एक ग्राम की कीमत करीब छह हजार बताई जाती है। यह मादक पदार्थ पंजाब से यहां सप्लाई किया जाता है।
आरोपित रिमांड पर
श्रीगंगानगर. हिन्दुमलकोट थाना पुलिस ने नशीली गोलियां ले जाते हुए शुक्रवार रात को गिरफ्तार किए गए आरोपित को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। इससे पुलिस ने नशे की 4700 गोलियां बरामद की थी।थाना प्रभारी रमेश सर्वटा ने बताया कि शुक्रवार रात को नाकेबंदी के दौरान पक्की निवासी बलविंद्र सिंह उर्फ पारस पुत्र हरबंस सिंह को गिरफ्तार किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो