scriptअंतरराज्जीय सीमा सील, गुड्स वाहन व इमरजेंसी वालों को ही दिया प्रवेश | Intra-state border seal, goods vehicles and emergency entry only | Patrika News

अंतरराज्जीय सीमा सील, गुड्स वाहन व इमरजेंसी वालों को ही दिया प्रवेश

locationश्री गंगानगरPublished: May 10, 2021 11:49:25 pm

Submitted by:

Raj Singh

– गांवों से आने वाले जिले के लोगों को होम आइसोलेशन के फॉर्म भरवाए

अंतरराज्जीय सीमा सील, गुड्स वाहन व इमरजेंसी वालों को ही दिया प्रवेश

अंतरराज्जीय सीमा सील, गुड्स वाहन व इमरजेंसी वालों को ही दिया प्रवेश

श्रीगंगानगर. प्रदेश में सोमवार से 24 मई तक लगाए गए लॉक डाउन में पंजाब से लगती अंतरराज्जीय सीमा को पुलिस ने सील कर दिया है। यहां केवल गुड्स वाहनों व बीमार आदि लोगों को प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। इसके अलावा पैदल आने वाले जिले के लोगों को स्क्रीनिंग कर होम आइसोलेशन में रहने के फॉर्म भरवाए जा रहे हैं।

लॉक डाउन लगते ही सोमवार को साधुवाली नाके पर पुलिस व प्रशासन की ओर से सख्ती बढ़ा दी गई। यहां केवल गुड्स वाहन और बीमार व्यक्तियों को लाने ले जाने वाले वाहनों को ही प्रवेश दिया गया। इसके अलावा आसपास के गांवों से आए जिले के लोगों की वहां मौजूद चिकित्साकर्मियों की ओर से स्क्रीनिंग की गई और उनसे होम आइसोलेशन में रहने के लिए फॉर्म भरवाए गए।
इसके अलावा वहां पहुंचे लोगों को वापस पंजाब की तरफ लौटा दिया गया। वहीं कई वाहनों को भी पंजाब सीमा से वापस भेज दिया गया। पुलिस व प्रशासनिककर्मियों की ओर से सीमा पार डीजल-पेट्रोल लेने के लिए जाने वाले वाहनों को भी रोक दिया गया है। इससे रोड सुनसान दिखाई दिया।

नाके पर पानी व टैंट का अभाव
– नाके पर मौजूद कॉर्मिकों ने बताया कि भीषण गर्मी के मौसम में उनको यहां पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। यहां पानी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इसके चलते साधुवाली गांव से पुलिसकर्मियों व कॉर्मिकों को पानी लाना पड़ता है।
इसके अलावा यहां केवल एक टैंट लगा हुआ है। जो पर्याप्त नहीं है। आंधी के दौरान यह टैंट भी फट गया है। कॉर्मिकों ने यहां पीने के पानी व अतिरिक्त टैंट की व्यवस्था कराए जाने की मांग की है। जिससे भीषण गर्मी में उनको कोई परेशानी नहीं हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो