scriptपरिपक्वता के बावजूद भुगतान नहीं करने पर निवेशकों ने शुरू किया अनशन | Investors hunger strike at a financial institution in Anupgarh | Patrika News

परिपक्वता के बावजूद भुगतान नहीं करने पर निवेशकों ने शुरू किया अनशन

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 11, 2019 06:36:49 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

Investor

परिपक्वता के बावजूद भुगतान नहीं करने पर निवेशकों ने शुरू किया अनशन

-अनूपगढ़ में निवेशक जता रहे रोष
अनूपगढ़.

सहारा परिवार से संबद्ध एक वित्तीय संस्थान में जमा कराए रुपए परिपक्वता के बावजूद नहीं लौटाने पर निवेशकों ने सोमवार को बेमियादी अनशन शुरू कर दिया। निवेशक यहां कई दिन से धरने पर बैठे थे। इस सम्बंध में दो निवेशकों ने शनिवार को शाखा प्रबंधक क न्हैया लाल को बेमियादी अनशन पर बैठने के सम्बंध में जानकारी दी।
जानकारी के अनुसार सहारा समूह में दीवान चंद तथा गुरजीत ङ्क्षसह सहित अन्य कई निवेशकों ने राशि जमा करवाई थी। इसकी परिपक्वता तिथि के बावजूद संस्थान ने राशि नही लौटाई । इस पर 22 दिन पूर्व कुछ निवेशकों ने राशि के भुगतान की मांग को लेकर संस्थान केबाहर धरना लगा दिया था। इसके बावजूद भुगतान नही करने पर दीवान चंद तथा गुरजीत ङ्क्षसह ने सोमवार को बेमियादी अनशान शुरू कर दिया। निवेशकों ने बताया कि उन्होंने उपखंड़ अधिकारी तथा पुलिस उप अधीक्षक को भी पत्र लिखकर राशि दिलवाने की मांग की है।
इस बारे में संस्थान के प्रबंधक कन्हैयालाल का कहना है कि विशिष्ट कारणों से वे अभी भुगतान करने में असमर्थ हैं। इस बारे में धरने पर बैठे लोगो से समझाइश की गई थी। उनका कहना है कि बाद में संस्थान अपनी सम्पत्ति बेच कर निवेशकों को भुगतान कर देगा। निवेशकों के धरने और बेमियादी अनशन की जानकारी लगातार उच्चाधिकारियों को दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो