इओ साहब कार्यालय नहीं आते लोग हमसे पूछते हैं सवाल...

Io sir don't come to office, people ask us questions ..नगरपालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी (इओ) का विवाद तूल पकड़ता नजर आ रहा है। पालिकाध्यक्ष सहित कई पार्षदों ने शुक्रवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर इओ की नियमित उपस्थिति नहीं होने से विकास व आमजन के अन्य कार्य बाधित होने की शिकायत की गई।

श्रीकरणपुर(श्रीगंगानगर). नगरपालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी (इओ) का विवाद तूल पकड़ता नजर आ रहा है। पालिकाध्यक्ष सहित कई पार्षदों ने शुक्रवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर इओ की नियमित उपस्थिति नहीं होने से विकास व आमजन के अन्य कार्य बाधित होने की शिकायत की गई। जनप्रतिनिधियों ने इओ को पाबंद करने की बात कही। गौरतलब है कि ११ फरवरी को हुई बजट बैठक में पालिकाध्यक्ष और इओ का विवाद सामने आया। कार्यालय में मौजूद होने के बावजूद इओ के बैठक में नहीं आने पर पालिकाध्यक्ष ने दो लिपिकों को बुलाकर बैठक करवाई। मामले को लेकर उसी दिन दोनों पक्षों में तकरार भी हुई।
पालिकाध्यक्ष अनीता जोहिया, लक्ष्मीनारायण जोहिया, उपाध्यक्ष श्यामसुंदर कंबोज, पार्षद अशोक बंसल, पार्षद राजेश बाघला, पार्षद अर्जुन अग्रवाल व पार्षद ओमप्रकाश शर्मा आदि ने एसडीएम मूलचंद लूणिया को बताया कि करीब चार माह पहले यहां लगाए गए कार्यवाहक इओ ने महज पांच-छह बार ही उपस्थिति दी है। इससे भूमि शाखा के अलावा जन्म, मृत्यु व विवाह पंजीयन जैसे कार्य भी तय समय अवधि में नहीं हो रहे। इसके अलावा एक निजी मोबाइल कंपनी की ओर से कस्बे में जगह-जगह सडक़ें खोदकर तारें डाली गई लेकिन नगरपालिका ने इसका कोई शुल्क नहीं भरवाया। जनप्रतिनिधियों ने नगरपालिका का डिस्पैच रजिस्टर भी इओ के पास होने का आरोप लगाया। आमजन की परेशानी के मद्देनजर जनप्रतिनिधियों ने एसडीएम को जल्द से जल्द मामले में हस्तक्षेप कर इओ को नियमित उपस्थिति के लिए पाबंद करने की बात कही।
—------------------------------
मेरा मूल पदस्थापन पदमपुर में है। श्रीकरणपुर के लिए अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। ऐसे में दोनों जगहों पर नियमित उपस्थिति देना संभव नहीं है। शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे से शाम छह बजे तक श्रीकरणपुर कार्यालय में ही था। कार्यालयी बाबू की ओर से पेश की गई सभी पत्रावलियां निस्तारित की गई। डिस्पैच रजिस्टर कार्यालय में ही है।
-विश्वास गोदारा, इओ नगरपालिका श्रीकरणपुर।

yogesh tiiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned