scriptVideo : सफाई व शौचालय की मांग को लेकर लगाया जाम | jam for demanding construction of public toilets | Patrika News

Video : सफाई व शौचालय की मांग को लेकर लगाया जाम

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 03, 2018 07:54:04 pm

Submitted by:

vikas meel

-नगर परिषद के खिलाफ की नारेबाजी
 

jam

jam

श्रीगंगानगर.

पुरानी आबादी इलाके में मिनी मायापुरी के मोटर मार्केट में सार्वजनिक शौचालय निर्माण व साफ-सफाई की मांग को लेकर दुकानदारों व अन्य लोगों ने रास्ता जाम कर दिया और प्रदर्शन किया। इस दौरान वहां सड़क पर बैठे लोगों ने नगर परिषद अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश का प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं माने। इसके मौके पर पहुंचे नगर परिषद अधिकारियों ने सफाई कराने व रेडीमेड शौचालय लगाने का आश्वासन देकर रास्ता खुलवाया।


मोटर मार्केट के लोगों ने बताया कि यहां पिछले लंबे समय से सफाई का अभाव है। इसके चलते यहां कचरे के ढेर लगे हैं। मोटर मार्केट में दिनभर लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इसके बावजूद भी यहां सार्वजनिक शौचालय नहीं बनाया गया है। इसके चलते लोगों दीवारों को ही शौचालय बना दिया है, जिससे पूरे मार्केट में दुर्गंध फैली रहती है और लोगों का गुजरना दूभर हो जाता है। इस संबंध में कई बार शिकायतें की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। एक तरफ शहर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है और डिवाइडरों को पानी से धोया जाया रहा है, जबकि जहां गंदगी फैली है। वहां सफाई का अभाव है। इसको लेकर लोगों ने मोटर मार्केट की सड़क पर धरना देकर जाम लगा दिया और नगर परिषद के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।

 

अधिकारियों को दिखाए हालात

मामले की सूचना मिलने पर पुरानी आबादी थाना प्रभारी हनुमान प्रसाद व जाब्ता मौके पर पहुंच गया। वहां पुलिस ने लोगों से समझाइश का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने और नगर परिषद अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग की। पुलिस की सूचना पर कार्यवाहक एक्सईएन मंगत सेतिया व अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे। उनके पहुंचने पर लोगों ने उनको कचरे के ढेर व दीवारों की हालत दिखाई। इस पर उन्होंने मार्केट में एक दिन में रेडीमेड शौचालय रखवाने व नियमित सफाई का आश्वासन देकर धरने पर बैठे दुकानदारों व लोगों को उठाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो