भारतीय सेना से जुडऩा गर्व की बात, युवाओं को किया प्रेरित

vikas meel

Publish: Mar, 14 2018 10:28:53 PM (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
भारतीय सेना से जुडऩा गर्व की बात, युवाओं को किया प्रेरित

-भारतीय सेना की साइकिल यात्रा अनूपगढ़ व घड़साना पहुंची

अनूपगढ़.

भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं को प्रेरित करती साइकिल यात्रा बुधवार को अनूपगढ़ पहुंची। भारतीय सेना के अधिकारी नितिन के नेतृत्व में 11 सदस्यीय दल ने 250 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर स्वच्छ भारत तथा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का भी संदेश दिया। साइकिल यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए लेफ्टिनेंट नितिन ने बताया कि नैशनल हाईवे नम्बर 62 से युवाओं में जागृति लाने के लिए शुरू की गई यह यात्रा 1250 किलोमीटर का सफ र तय कर अलवर पहुंचेगी।

पशुओं से निजात नहीं मिली तो फिर कोर्ट की दस्तक

यात्रा के दौरान राजस्थान के सीमावर्ती गांवों में युवाओं, बुजुर्गों तथा वयस्कों को चौपाल के माध्यम से सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित करेगी। इससे पहले 12 मार्च को सूरतगढ़ से शुरूयह यात्रा श्रीगंगानगर, रायसिंहनगर होते हुए अनूपगढ़ आई। अधिकारी नितिन ने बताया कि यात्रा के दौरान एक गांव में युवाओं को प्रेरित करते हुए सेना भर्ती के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने युवाओं को बताया कि भारतीय सेना से जुडऩा गर्व की बात है।

राजस्थान के इस शहर में हुआ भयानक सडंक हादसा देखकर कांप जाएगी आपकी रूह

सरकार की हरी झंडी, गेंद दानदाता के पाले में

साथ ही कहा कि बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर सेना में भर्ती हो सकते हैं। इसके अलावा नेशनल डिफेंस एकेडमी में तीन साल प्रशिक्षण लेकर एन.डी.ए. की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर तथा साक्षात्कार देकर भारतीय सेना में अधिकारी बन सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने ग्रामीणों को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के बारे में जागरूक करते हुए बताया कि सेना में युवतियां भी भर्ती हो सकती हैं। इस दल में लेटिनेंट नितिन के अलावा ओम प्रकाश, नेत्र सिंह, सुरेंद्र सिंघा, गोपी विट्यूल कुंवर सहित सेना के अन्य जवान मौजूद थे।

पुलिस मार्च, तलाशी अभियान के बाद भी नहीं रुकी वारदात

Video: स्वच्छता अभियान पर सवालिया निशान, बंद पड़ा सार्वजनिक शौचालय

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned