scriptराजस्थान के दो बिज़नसमेनों को खतरनाक गैंगस्टर्स की धमकियां, एक्शन में पुलिस ने उठाया ये कदम | Jordan Murder, Rajasthan Businessmen gets threat calls from Gangsters | Patrika News

राजस्थान के दो बिज़नसमेनों को खतरनाक गैंगस्टर्स की धमकियां, एक्शन में पुलिस ने उठाया ये कदम

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 09, 2018 12:51:54 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

Jordan Murder Case in Rajasthan: राजस्थान के दो बिज़नसमेनों को खतरनाक गैंगस्टर्स की धमकियां, एक्शन में पुलिस ने उठाया ये कदम

jordan murder case rajasthan police
श्रीगंगानगर।

Jordan murder case के बाद दो व्यापारियों को मिली गैंगस्टरों की धमकी के बाद सतर्कता बरत रही Rajasthan Police ने शनिवार सुबह ही सर्च ऑपरेशन चलाया और करीब चार-पांच टीमों ने शहर के सभी पीजी हॉस्टल व ऐसे मकानों को खंगाला जहां केवल किराएदार रह रहे हैं।
पुलिस ने बताया कि सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित के नेतृत्व में चारों थानों की पुलिस ने करीब चार-पांच टीमों का गठन किया गया। इन टीमों की ओर से एक साथ ही शहर के विभिन्न स्थानों पर स्थित पीजी हॉस्टलों को खंगाला गया, जिसमें मुखर्जी नगर, होम लैण्ड, एच ब्लॉक, विनोबा बस्ती सहित अन्य स्थानों पर यह कार्रवाई की गई।
पुलिस ने यहां हॉस्टलों व एेसे मकानों पर दबिश जहां केवल किराएदार रह रहे हैं। इनमें रहने वाले युवकों के बारे में जानकारी जुटाई गई। उनका रिकॉर्ड देखा गया है। इस कार्रवाई के दौरान कुछ संदिग्धों को पुलिस अपने साथ ले गई, जिनसे पूछताछ की जा रही है।
मच गया हड़कंप
हॉटलों में अचानक सुबह-सुबह हुई इस कार्रवाई से वहां रहने वालों में हडक़ंप मच गया। पुलिस अधिकारियों ने सभी पीजी संचालकों व किराएदारों को रखने वाले मकान मालिकों को किराएदारों की जानकारी पुलिस को उपलब्ध कराने की हिदायत दी है। एेसे में यदि कोई किराएदार या पीजी में रहने वाला युवक किसी वारदात में पकड़ा जाता है तो उस मकान मालिक व पीजी संचालक के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एेसे मकान मालिक या पीजी संचालक पर बदमाशों को शरण देने का मामला दर्ज किया जाएगा।
इधर, गैंगस्टर की तलाश में गुजरात पहुंची पुलिस
जॉर्डन हत्याकांड के मामले में गुरुवार को गिरफ्तार किए गए गैंगस्टरों के सहयोगी एवं शरण देने वाले आरोपित को शुक्रवार को पुलिस ने अदालत में पेश किया, जहां से उसे दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। पुलिस इससे गैंग से जुड़े लोगों व वारदात को लेकर पूछताछ कर रही है। इसके अलावा गैंगस्टरों की तलाश में एक नई टीम गुजरात के लिए भेजी गई है।


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गैंगस्टर अंकित भादू, संपत नेहरा आदि का सहयोगी रिडमलसर निवासी हिमांशु उर्फ काका को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। यह आरोपित गैंगस्टरों को यहां शरण देता था और इलाके में चल रही गतिविधियों की जानकारी भी पहुंचाता था। इनके लिए जरुरत का सामान भी मुहैया करवाता था। यह जॉर्डन हत्याकांड के षड्यंत्र में भी शामिल रहा था, जो सोपू का भी सदस्य है।
आरोपित को शुक्रवार को पुलिस ने अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। उससे गैंगस्टरों के ठिकानों व हत्याकांड को लेकर सघन पूछताछ चल रही है। इससे यहां सोपू के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।
अधिकारियों ने बताया कि गैंगस्टरों की तलाश में कई टीमें पंजाब, हरियाणा, हनुमानगढ़, चूरू व श्रीगंगानगर में सक्रिय है। इसके अलावा पंजाब व हरियाणा पुलिस भी लगी हुई है। अब एक टीम को गुजरात की तरफ भेजा गया है। जहां यह टीम गुजरात पुलिस की मदद से गैंगस्टरों की तलाश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो