script

बाजार खोलने का सिर्फ मिला आश्वासन का झुनझुना

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 22, 2021 12:45:05 pm

Submitted by:

surender ojha

Just got a clamor of assurance to open the market- व्यापारियों ने लगाया था धरना, गाइड लाइन में परिवर्तन होगा तब खुलेगी दुकानें.

बाजार खोलने का सिर्फ मिला आश्वासन का झुनझुना

बाजार खोलने का सिर्फ मिला आश्वासन का झुनझुना

श्रीगंगानगर. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रदेश व्यापी जन अनुशासन पखवाड़े में बाजार खोलने की मांग को लेकर व्यापारियों का आंदोलन आश्वासन की चासनी मिलने पर समाप्त हो गया। इससे पहले संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष तरसेम गुप्ता की अगुवाई में शिष्टमंडल ने जिला कलक्टर जाकिर हुसैन से वार्ता की।
इस वार्ता में व्यापारियों का कहना था कि एक ओर सरकार ने किसानों के लिए धानमंडी खोल रखी है। यहां तक कि खाद, बीज की दुकानें भी खोल दी गई है। परचून, दवा, सब्जी, फ्रूट, फास्ट फूड की दुकानें खोल कर लोगेां को राहत दी है। लेकिन बाजार में मनियारी, जूते, कपड़े, साडि़यों और किताबों की दुकानों पर प्रतिबंध लगाकर दोहरी मार की है।
इस पर कलक्टर का कहना था कि पूरे प्रदेश में कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे है। इस महामारी को कंट्रोल करना जरूरी है। व्यापारियों की ओर से मांगी गई सुविधा के संबंध में ज्ञापन राज्य सरकार को भिजवाया जा चुका है। पूरे प्रदेश की गाइड लाइन के अनुरुप बाजार बंद कराया गया है। जब सरकार इस गाइड लाइन में कोई बदलाव लाएगी तब दुकानें खुलने की अनुमति दी जाएगी। कलक्टर ने धरना हटाने का आग्रह भी किया।
लेकिन व्यापारी कुछ राहत मांगने पर अड़ गए। इसके बाद व्यापारी वहां से गांधी चौक पर स्थित धरना स्थल पर पहुंचे। उपखंड अधिकारी उम्मेद सिंह रतनू और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहीराम ने आकर फिर से समझाइश की।
एसडीएम का कहना था कि व्यापारियों की ओर से दिए गए फार्मूले को सरकार के पास भिजवाया जा चुका है। अगले अड़तालीस घंटे में सकारात्मक परिणाम आ सकते है। यह सुनकर वहां व्यापारियों ने इस धरने को स्थगित करने की घोषणा कर दी।
इससे पहले 21 सदस्यीय व्यापारियों और दुकानदारों ने धरना दिया। इसमें तरसेम गुप्ता, नरेश सेतिया, कृष्ण मील, पवन सरना, लोकेश मनचंदा, पार्थ पूनियां, राहुल जसूजा, मनोज सरावगी, शिब्बू शर्मा, निश्चय जनवेजा, विजय जग्गा, संजय राजपाल, चरणदास खुंगर, विजय सेतिया, रमेश कुमार, मोंटी गुप्ता, श्याम बलाना, रमेश, मुरारीलाल चलाना, अमित चलाना, गोपाल टक्कर, अंकुर मिगलानी आदि धरना लगाया।

ट्रेंडिंग वीडियो