scriptज्योति रखावत को एलएलएम में प्रथम स्थान पर मिला गोल्ड मैडल | Jyoti Bahawat got first place in LL.M. Gold Medal | Patrika News

ज्योति रखावत को एलएलएम में प्रथम स्थान पर मिला गोल्ड मैडल

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 05, 2019 06:46:34 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/
 

Gold Medal

ज्योति रखावत को एलएलएम में प्रथम स्थान पर मिला गोल्ड मैडल

ज्योति रखावत को एलएलएम में प्रथम स्थान पर मिला गोल्ड मैडल

प्लस फोटो–श्रीगंगानगर.एल.एल.एम(क्रिमिनोलॉजी) फैकल्टी ऑफ लॉ टांटिया यूनिवर्सिटी श्रीगंगानगर में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर गुरुवार को यूनिवर्सिटी में हुए दीक्षांत समारोह में गोल्ड मैडल व प्रमाण पत्र देकर ज्योति रखावत को सम्मानित किया है। ज्योति को गोल्ड मैडल मिलने पर वह खुशी से झूम उठी। इस कार्यक्रम में उसके साथ उसके दादा नत्थूराम,पिता व मां और भाई हिमांशु भी था।ज्योति ने पांच वर्षीय बीए,एलएलबी (ऑनर्स)अमेटी लॉ स्कूल इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी दिल्ली से की है। ज्योति सेवानिवृत सहायक निदेशक अभियोजन (एडीपी) राम लाल रखावत बावरी व विनिता की बेटी है। उल्लेखनीय है कि रखावत का मूल गांव हनुमानगढ़ जिले की नोहर तहसील में भूकरका है।
अब आरजेएस कर जज बनना है–ज्योति ने बताया कि आरजेएस की परीक्षा दी है और अब मैन्स की परीक्षा देनी है। इसकी तैयारी में लगी हुई हूं और अब आरजेएस की परीक्षा पास कर जज बनकर देश व समाज की सेवा करना चाहती हूं। वह कहती है कि पापा ने भी इस क्षेत्र में ही नौकरी की है और अब मेरा भी इसी क्षेत्र में सेवा करने की तमन्ना है। हालांकि इस बीच लेक्चरर के ऑपशन भी आए लेकिन शुरू में ही एक ही लक्ष्य तय किया है कि आरजेएस करके जज बनना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो