तुमको हमारी उमर लग जाए: करवा चौथ पर महिलाओं ने की कुछ ऐसी ही मंगल कामना.....देखिए खास तस्वीरें

श्रीगंगानगर. ‘चांद-तारों में हमेशा नजर आए चेहरा आपका, क्योंकि मेेरे दिल पर पहरा हुआ है आपका’ कुछ ऐसे भावों के साथ करवा चौथ गुरुवार को यहां हर्षोल्लास से मनाया गया। रात को जैसे ही हल्की लालिमा लिए हुए चांद नजर आया, हर्षित सजी-धजी सुहागिनों का चेहरा खुशी से लाल हो गया। विधि-विधान से चंद्रमा को अर्घ्य दिया साथ ही पति के दीर्घायु, निरोगी जीवन की कामना की।

सुहागिनों ने करवा चौथ की जोरदार तैयारी की थी। पति की लम्बी आयु की कामना को लेकर व्रत रखा। जिनका पहला करवा चौथ था, उनकी खुशी तो देखते ही बनती थी। इससे पूर्व करवा चौथ की तैयारी के चलते बाजारों में खूब ग्राहकी रही। मेहन्दी लगवाने के लिए तो महिलाओं को कई जगह इन्तजार करना पड़ा।

करवा चौथ पर व्रत रखा गया, कहानी सुनी गई। कई परिवारों में पहले करवा चौथ पर 14 करवों एवं 14 बर्तनों को निकाला गया, इनमें खील भरी गई। कहानी सुनकर बाना निकाला गया। कई पति तो ऐसे भी रहे जिन्होंने अपनी पत्नी के साथ व्रत रखा और चंद्रमा को अर्क देने के बाद साथ ही व्रत खोला।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned