scriptअपराधियों की जगह आमजन में भय पैदा कर रही खाकी | Khaki is creating fear in the public instead of criminals | Patrika News

अपराधियों की जगह आमजन में भय पैदा कर रही खाकी

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 29, 2022 04:05:49 am

Submitted by:

yogesh tiiwari

‘अपराधियों में भय, आमजन में विश्वास’ का भरोसा दिलाने वाली खाकी ने शुक्रवार को रामसिंहपुर में इस भरोसे को तोड़ दिया। आरोप है कि किसी मामले को लेकर रामसिंहपुर थाने में व्यापारियों का शिष्टमंडल पुलिस से मिलने गया वहां पुलिस थानाप्रभारी ने उनसे दुव्र्यवहार किया।

अपराधियों की जगह आमजन में भय पैदा कर रही खाकी

अपराधियों की जगह आमजन में भय पैदा कर रही खाकी

-श्रीबिजयगर में थानाधिकारी ने व्यापारियों से किया दुव्र्यवहार
-आक्रोशित मंडीवासियों ने मुख्य बाजार में किया धरना-प्रदर्शन
श्रीबिजयनगर (श्रीगंगानगर).‘अपराधियों में भय, आमजन में विश्वास’ का भरोसा दिलाने वाली खाकी ने शुक्रवार को रामसिंहपुर में इस भरोसे को तोड़ दिया। आरोप है कि किसी मामले को लेकर रामसिंहपुर थाने में व्यापारियों का शिष्टमंडल पुलिस से मिलने गया वहां पुलिस थानाप्रभारी ने उनसे दुव्र्यवहार किया।
रामसिंहपुर थाने के थानाधिकारी सुरजीत कुमार की ओर से थाना परिसर में नागरिकों के साथ कथित अभद्र व्यवहार को लेकर शुक्रवार शाम को मंडी वासियों ने मंडी के मुख्य बाजार में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरनार्थियों ने मुख्य बाजार में काफी देर तक नारेबाजी की। नागरिक आरोपी थानाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। मंडी में व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने पर डीवाइएसपी जयदेव मौके पर पहुंचे और उन्होंने आक्रोशित नागरिकों से वार्ता की। नागरिकों ने पुलिस उप अधीक्षक से वार्ता के दौरान थानाधिकारी के विरुद्ध ठोस कार्रवाई करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर अनिश्चितकाल के लिए मंडी का बाजार पूर्णत: बन्द रखने की चेतावनी दी है। मांग पत्र के माध्यम से बताया गया कि व्यापार मंडल अध्यक्ष व किसान नेता किसी मामले में कार्रवाई के लिए ग्रामीणों के साथ थानाधिकारी से मिलने के लिए गए थे। वहां उन्होंने पहले थानाधिकारी का इंतजार किया फिर थाने पहुंचने पर थानाधिकारी ने नागरिकों के साथ कथित रूप से अभद्र व्यवहार किया।
————–

काफी देर बहस करते रहे थानाधिकारी

आरोप है कि नागरिक समस्या को लेकर थाने पहुंचे थे परन्तु पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी। नागरिकों की बात अनसुनी करने के साथ-साथ वे उनसे काफी देर तक बहस करते रहे। यहां तक कि प्रबुद्ध लोगों के साथ धक्कामुक्की तक की गई।
————–

संगठनों ने की निंदा

कस्बे में विभिन्न संगठनों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताते हुए नागरिकों के साथ पुलिस के दुव्र्यवहार की निंदा की है। उन्होंने इस मामले में शीघ्र ही नियमानुसार कार्रवाई करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो