मिट्टी पर कर रहा था आराम, मिट्टी में दफन हुई जिंदगी

Labour buried: श्रीकरणपुर के गांव खरलां में हुई घटना, गड्ढे में मिट्टी धंसने से श्रमिक की मौत

 

श्रीकरणपुर के गांव खरलां में हुई घटना, गड्ढे में मिट्टी धंसने से श्रमिक की मौत

श्रीकरणपुर.

थक हारकर पेड़ की छाया में मिट्टी ( soil ) पर कुछ देर का आराम एक श्रमिक ( Labour ) के लिए मौत का कारण बन गया। गांव खरलां में शुक्रवार सुबह अचानक सामने आए मामले से परिजन सहित प्रत्येक ग्रामीण स्तब्ध रह गया। घटनाक्रम सामने आने पर परिजन सहित कई अन्य ग्रामीण राजकीय चिकित्सालय पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया। छोटे भाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले में मर्ग दर्ज की है।

-छाया देख चुना गड्ढा और...
एएसआइ बलजीत सिंह ने बताया कि गांव खरलां निवासी मोहन लाल पुत्र मंगलाराम मेघवाल ने रिपोर्ट दी है कि वह और उसका बड़ा भाई ओमप्रकाश मेघवाल (३३) शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे एक खेत में पशुओं के लिए चारा आदि लेने गए। ( working )

चारा एकत्र करने के बाद ओम प्रकाश वहां पेड़ की छाया में बने करीब पांच फीट गहरे गड्ढे में आराम करने के लिए उतरा था। इस दौरान कुछ ही देर में आसपास की मिट्टी अचानक खिसकी और वह इसमें दब गया। बताया जा रहा है कि दो-तीन दिन पहले ही घरेलू जरूरत के लिए वहां से मिट्टी खोदी गई थी। करीब सवा दस बजे तेज चीख की आवाज आने पर कुछ दूरी पर काम कर रहा मोहन दौडक़र वहां पहुंचा। ( srikaranpur news )

मिट्टी हटाने के दौरान भाई के हाथ पैर दिखे तो उसके होश उड़ गए। शोर सुनकर आसपास के कुछ और लोग भी मौके पर पहुंच गए। एम्बुलेंस १०८ में ओम प्रकाश को यहां के राजकीय चिकित्सालय में लाया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने उसे मृत घेषित कर दिया। ( sriganganagar hindi news )

-अधूरा रह गया प्रिंस का प्रेम...
जानकारी अनुसार ओम प्रकाश मूल रूप से ११ ओ का रहने वाला था। अपने छोटे भाई के साथ कुछ समय पहले ही गांव खरलां में रहने लगा था। उसका साढ़े छह साल का एक पुत्र का नाम प्रिंस व नौ माह की पुत्री का नाम परी है। कुछ दिन पहले ही ओम प्रकाश के जन्मदिन पर पुत्र प्रिंस ने स्पेशल केक मंगवाकर अपने पिता को खिलाया था। गांव खरलां के सरकारी स्कूल से मिली जानकारी अनुसार दोपहर साढ़े बारह बजे तक प्रिंस स्कूल में ही था और उसे पिता की मौत के बारे में पता नहीं था। ( rajasthan patrika hindi news )

Show More
Rajaender pal nikka Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned