scriptमंडी यार्ड बनाने की मांग, धानक मजदूरों ने किया प्रदर्शन | Labour's protest at Gansingshpur demanding construction of Mandi yard | Patrika News

मंडी यार्ड बनाने की मांग, धानक मजदूरों ने किया प्रदर्शन

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 22, 2019 07:00:54 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

गजसिंहपुर.

Labour's  protest in Gajsinghpur

मंडी यार्ड बनाने की मांग, धानक मजदूरों ने किया प्रदर्शन

मंडी यार्ड बनाने की मांग करते हुए शनिवार को धानक मजदूर तोला यूनियन ने बाजार में प्रदर्शन किया। यूनियन के पदाधिकारियों और संगठन से जुड़े मजदूरों ने प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
सुबह करीब साढ़े दस बजे धानक मजदूर तोला यूनियन के सदस्य, पदाधिकारी और मंडी के गणमान्य नागरिक धान मंडी के पिडों पर एकत्र हुए और सभा की।

श्रमिक नेता कश्मीरी लाल ने कहा कि 50 डिग्री तापमान में भी श्रमिक खुले आसमान के नीचे मजदूरी करता है। मजदूरों के लिए न तो पीने के लिए पानी की व्यवस्था है, और न ही बैठने के लिए छाया का प्रबंध है। इस मौके पर मजदूर नेता यादविंदर सिंह भोला, राजकुमार गिरधर, डॉॅ. भूपेंद्र शर्मा, किसान नेता विनोद भादू, हेमंत शर्मा, पार्षद हैप्पी हुंदल आदि ने सभा को संबोधित किया।
वक्ताओं ने मंडी यार्ड शीघ्र बनाने का समर्थन किया। इस बीच धानक मजदूर तोला यूनियन के प्रधान कश्मीरी लाल ने एक जुलाई से किसी भी मजदूर के खुली मंडी में कार्य नहीं करने की घोषणा की।
प्रदर्शन करते हुए श्रमिक कृषि उपज मंडी समिति कार्यालय के सामने पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। वहां उन्होंने कार्यालय प्रतिनिधि को ज्ञापन भी सौंपा। इसके बाद वे उपतहसील कार्यालय पहुंचे और प्रशासन तथा राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने तहसील कार्यालय प्रतिनिधि को भी ज्ञापन सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो