scriptभारतीय मजदूर संघ ने किया थर्मल गेट पर प्रदर्शन | Labours protest at Suratgarh thermol gate | Patrika News

भारतीय मजदूर संघ ने किया थर्मल गेट पर प्रदर्शन

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 20, 2019 05:00:21 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Labours Protest : भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध राजस्थान विद्युत श्रमिक महासंघ के आह्वान पर राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम कर्मचारी संघ भामस की स्थानीय इकाई ने मंगलवार को परियोजना के मुख्य द्वार पर सांकेतिक प्रदर्शन किया।

Labour

भारतीय मजदूर संघ ने किया थर्मल गेट पर प्रदर्शन

सूरतगढ़ थर्मल.
भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध राजस्थान विद्युत श्रमिक महासंघ के आह्वान पर राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम कर्मचारी संघ भामस की स्थानीय इकाई ने मंगलवार को परियोजना के मुख्य द्वार पर सांकेतिक प्रदर्शन किया ( Suratgarh thermol )।
संगठन के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद राम जोशी ने बताया कि राज्य सरकार के प्रदेश की विद्युत इकाईयो को पीपीपी अथवा फ्रेंचाइजी मोड पर देने के विरोध सहित 23 सूत्री मांगों के संबंध में मंगलवार सुबह नौ बजे से करीब एक घंटे तक परियोजना के मुख्य द्वार पर सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया ( Labour )। मुख्य अभियंता के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम से 23 सूत्री मांग पत्र सौंपा गया ( Protest )।
ज्ञापन में बिजली परियोजनाओं मे निजीकरण रोकने, दुर्घटनाओ की रोकथाम के लिए तकनीकी कर्मचारियों को पर्याप्त सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाने, आईटीआई योग्यताधारी तकनीकी कर्मचारियों को उचित पदनाम तकनीशियन प्रथम, द्वितीय और तृतीय देने, 2004 के बाद भर्ती हुए कर्मचारियों को पुरानी पेंशन और मेडिकल सुविधा देने, विभागीय भर्ती में कोटा सात फीसदी से बढाकर 25 फीसदी करने, विद्युत भत्ता स्थाई शुल्क के बराबर करने, कनिष्ठ अभियंताओ को 4800 ग्रेडपे देने व सहायक अभियंता और लेखाधिकारी की सीधी भर्ती रोकने आदि की मांग की गई ( Sriganganagar news )।
प्रदर्शन स्थल पर राजस्थान विद्युत श्रमिक महासंघ के उपाध्यक्ष सतीश प्रसाद चमोला ने कहा कि सरकार प्रदेश की विद्युत परियोजनाओं को निजी हाथों में सौपने की तैयारी में है ( Rajasthan news )। संगठन यह कतई बर्दाश्त नही करेगा। उन्होंने विद्युत कर्मियों की मांगों पर कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इस मौके पर शाखा महामंत्री रामेन्द्र शर्मा, दौलत उपाध्याय आदि ने संबोधित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो