बिना सूचना 16 दिन गायब रहा सीएमएचओ ऑफिस का एलडीसी

https://bit.ly/2m0A1NZ

 

By: Krishan chauhan

Published: 03 Dec 2019, 11:06 AM IST

बिना सूचना 16 दिन गायब रहा सीएमएचओ ऑफिस का एलडीसी

हाजिरी रजिस्टर पर लगाए क्रॉस के निशान, 16 दिन का वेतन भी रोका, होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई

श्रीगंगानगर. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय का कनिष्ठ सहायक (एलडीसी) संदीप जाखड़ 16 दिन तक बिना अवकाश ऑफिस से गायब रहा। इस बीच न कोई मेडिकल आया और न ही कोई अवकाश स्वीकृत करवाया गया। इस पर सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल मेहरड़ा ने गत दिवस कनिष्ठ सहायक जाखड़ को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। सीएमएचओ ने हाजिरी रजिस्टर में क्रॉस का निशान लगाए हैं। विभागीय नियमानुसार कोई कर्मचारी मेडिकल अवकाश पर जाता है तो उसको सिक देकर जानी होती है और जब वह ड्यूटी पर आता है तो स्वस्थ होने का प्रमाण-पत्र पेश करना होता है। लेकिन एलडीसी ने ना सिक जमा करवाई और ना मेडिकल लिया। इसको सीएमएचओ ने गंभीरता से लेते हुए उक्त कार्रवाई की गई है। इस लापरवाही पर एलडीसी दो नवंबर से 17 नवंबर तक 16 दिन का वेतन पर रोक लगा दी है और लापरवाही पर विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। एक नवंबर से कनिष्ठ सहायक से कई महत्वपूर्ण चार्ज लेने पर यह खफा हो गया। इस कनिष्ठ सहायक की जिला कलक्र शिवप्रसाद मदन नकाते को शिकायत तक हुई। इस पर सीएमएचओ ने इसके कार्य में बदलाव किया था।

इस एलडीसी ने पूरा चार्ज ही नहीं दिया

सीएमएचओ ने 1 नवंबर 2019 को एक आदेश जारी कर सीएमएचओ ऑफिस के कार्मिकों के कार्यों में बड़ा बदलाव कर दिया। इसमें कनिष्ठ सहायक संदीप जाखड़ से फूड़ शाखा लिपिकीय संबंधित कार्य,झोलाछाप,नीम हकीहम,प्राइवेट नर्सिंग होम,क्लिनिकल रजिस्टेशन संबंधित सहित अन्य कार्य हटाकर जाखड़ को सीटू संबंधी समस्त रिपोर्टिंग,स्थाई स्टोर का चार्ज दिया गया है। सीएमएचओ के अनुसार जाखड़ ने अभी तक संबंधित कार्मिक को पूरा चार्ज तक नहीं दिया है। उल्लेखनीय है कि कनिष्ठ सहायक पूर्व में संयुक्त कर्मचारी संघ का जिलाध्यक्ष भी रहा है।

-------

लापरवाही पर की कार्रवाई

कनिष्ठ लिपिक जाखड़ 16 दिन तक बिना अवकाश लिए ऑफिस से गायब रहा था। इस पर नोटिस जारी कर गत दिवस स्प्ष्टीकरण मांगा गया था और इनका वेतन भी रोक लिया गया है।

डॉ.गिरधारी लाल मेहरड़ा, सीएमएचओ,श्रीगंगानगर।

Krishan chauhan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned