scriptSriGanganagar कानूनी तरकश छोड़ संभाली झाडू और चमका डाला कोर्ट कैम्पस | Leaving the legal quiver, sweeping and shining the court campus | Patrika News

SriGanganagar कानूनी तरकश छोड़ संभाली झाडू और चमका डाला कोर्ट कैम्पस

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 26, 2022 12:17:26 pm

Submitted by:

surender ojha

Leaving the legal quiver, sweeping and shining the court campus- श्रीगंगानगर में वकीलों ने श्रमदान देकर दिया समाज में नया संदेश

SriGanganagar कानूनी तरकश छोड़ संभाली झाडू और चमका डाला कोर्ट कैम्पस

SriGanganagar कानूनी तरकश छोड़ संभाली झाडू और चमका डाला कोर्ट कैम्पस

श्रीगंगानगर। कानूनी पहलूओं से कोर्ट में पैरवी करने और विभिन्न कानूनी दलीलो से किसी भी प्रकरण में अपना प्रभाव रखने वाले युवा अधिवक्ताओं ने जिला मुख्यालय पर रविवार को श्रमदान कर अनूठी मिसाल पेश की। कोर्ट परिसर और कलक्ट्रेट परिसर में वकीलों के चैम्बर एरिया में बार संघ के अध्यक्ष सीताराम बिश्नोई, अनुज शर्मा, अनिल जांगिड़, विजेन्द्र अग्रवाल आदि वकीलों की युवा टोली ने अपने हाथ में झाडू और डस्टबीन लेकर श्रमदान करने के लिए पहुंचे। सुबह आठ बजे से सुबह 11 बजे तक इस टोली ने सफाई करने की प्रक्रिया पूरी की।
टी शर्ट पहने इन अधिवक्ताओं को सफाई करते देख कलक्ट्रेट और कोर्ट के कार्मिक भी पहले हैरान हुए और फिर सहयोग करने लगे। अध्यक्ष बिश्नोई का कहना था कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश में स्वच्छ भारत मिशन योजना के माध्यम से मुहिम चला रखी है। इसकी पहल से उन्होनंे भी अपने तरीके से यह संकल्प लिया है। जहां वे वकालत करते है, उस एरिया में सफाई के लिए सिर्फ कागजी जागरूकता नहीं बल्कि खुद हाथों से सफाई करने का बीड़ा उठाया है। इस पुनीत कार्य में बार संघ के दो कामिकों का भी सहयोग लिया गया।
बार संघ की इस बार कार्यकारिणी में अधिकांश युवा अधिवक्ताओं को शामिल किया गया है। समाज में फैल रहे नशे से दूर करने के लिए श्रमदान के माध्यम से अधिकाधिक लोगों को जोड़ने की मुहिम चलाई गई है। इस टीम ने पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए कोर्ट परिसर और कलक्ट्रेट परिसर में कई पोधे लगाए है। वहीं कलक्ट्रेट के बाहर भी ट्री गार्ड लगाकर एक एक अधिवक्ता को पोधों की सार संभाल की जिम्मेदारी दी गई है।
पक्षियों के लिए परिंडे लगाने का भी काम चल रहा है। वहीं अलग अलग चैम्बर की सफाई के लिए युवाओं का एक ग्रुप भी तैयार किया है। पिछले दिनों इसी टीम ने राहगीरों की प्यास बुझाने के लिए मीठें पानी की छबीलें भी लगाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो