scriptसरहद पर पहेली बनी आसमान में उड़ती रोशनी, पाकिस्तानी ड्रोन होने की आशंका | Light flying in the sky on the outskirts, fear of Pakistani drone | Patrika News

सरहद पर पहेली बनी आसमान में उड़ती रोशनी, पाकिस्तानी ड्रोन होने की आशंका

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 16, 2019 12:54:54 pm

Submitted by:

Raj Singh

श्रीकरणपुर से हिन्दुमलकोट इलाके में बढ़ी चौकसी, बीएसएफ ने पुलिस को दिए परिवाद
 

सरहद पर पहेली बनी आसमान में उड़ती रोशनी, पाकिस्तानी ड्रोन होने की आशंका

सरहद पर पहेली बनी आसमान में उड़ती रोशनी, पाकिस्तानी ड्रोन होने की आशंका

श्रीगंगानगर-श्रीकरणपुर. भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के कई गांवों के आसपास पिछले चार दिनों से रात्रि के दौरान आसमान में रोशनी युक्त उड़ती हुई वस्तु पहेली बनी है। बीएसएफ व पुलिस के मुताबिक ये पाकिस्तान की ओर से भेजे गए मानव रहित विमान (यूएवी) हो सकते हैं। सीमा सुरक्षा बल ने मंगलवार को इस संबंध में जांच के लिए पुलिस को परिवाद भी दिया है। इसी प्रकार तीन दिन पहले हिन्दुमलकोट थाने में भी ऐसा ही परिवाद दिया गया था।

करीब दो किमी की ऊंचाई पर थी रोशनी

थानाधिकारी राजकुमार राजोरा ने बताया कि बीएसएफ कंपनी कमांडर डीडी शर्मा की ओर से आई रिपोर्ट के मुताबिक गांव नग्गी सीमा पर सोमवार शाम करीब सात बजे पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में आसमान पर एक रोशनीयुक्त उड़ती वस्तु (फ्लाइंग ओब्जेक्ट) देखा गया। करीब दो किमी ऊंचाई पर उड़ रही रोशनी तीन मील लंबाई तक चलने के बाद गांव 14 एस माझीवाला की ओर जाकर अदृश्य हो गई।
इस संबंध में वायु सेना मुख्यालय पर जानकारी दी गई लेकिन वहां कोई जवाब नहीं मिला। सीआइ ने बताया कि गांव नग्गी के अलावा 14 एस माझीवाला व 24 ओ भुट्टीवाला के निकट भी ऐसी ही रोशनी दिखाई देने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि बीएसएफ जवानों ने इसे कैमरे में कैद करने का प्रयास किया लेकिन ऊंचाई पर होने से इसकी फोटो आदि कवर नहीं की जा सकी। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में सीमा क्षेत्र पर तस्करी के साथ पाकिस्तानी गुब्बारों ड्रोन, पतंग व कबूतरों के आने की घटनाएं भी हुई हैं।
इसी प्रकार हिन्दुमलकोट थाना पुलिस ने बताया कि तीन-चार दिन पहले इलाके में पाकिस्तान की ओर से किसी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट आने की सूचना थाने पर दी गई है। जिसमें यह फ्लाइंग ऑब्जेक्ट पाकिस्तानी ड्रोन होने की आशंका जताई गई है। यह आब्जेक्ट रात के समय सीमा पार से आना बताया गया है।

——-

‘सीमा क्षेत्र पर उड़ते रोशनीनुमा वस्तुएं पाकिस्तानी ड्रोन हो सकते हैं। इस संंबंध में सीमा क्षेत्र पर निगरानी बढ़ाने के साथ वहां बसे गांवों के जनप्रतिनिधि, सीएलजी सदस्यों व अन्य गणमान्य नागरिकों से सम्पर्क कर जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं, उन्हें हर समय सचेत रहने के लिए कहा गया है।’
राजकुमार राजोरा, सीआइ श्रीकरणपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो