scriptएक में ताला तो दूसरे में रहने की सुविधा- श्रीगंगानगर में रैन बसेरे की हकीकत | Lock in one and facility to stay in the other - the reality of night s | Patrika News

एक में ताला तो दूसरे में रहने की सुविधा- श्रीगंगानगर में रैन बसेरे की हकीकत

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 03, 2020 09:25:12 pm

Submitted by:

Raj Singh

खिड़कियों के शीशे टूटे हुए थे

एक में ताला तो दूसरे में रहने की सुविधा- श्रीगंगानगर में रैन बसेरे की हकीकत

एक में ताला तो दूसरे में रहने की सुविधा- श्रीगंगानगर में रैन बसेरे की हकीकत

श्रीगंगानगर. इलाके में सर्दी अधिक बढ़ रही है, एेसे में नगर परिषद प्रशासन की ओर से दो रैन बेसेरों में खुले आसमान में सोने वाले लोगों को वहां शिफ्ट किया जा रहा है। लेकिन नगर परिषद की ओर से एक रैन बसेरे पर ताला जड़ा हुआ है तो दूसरे में रहने की व्यवस्था दुरुस्त मिली। पत्रिका टीम ने राजकीय महाविद्यालय के सामने स्थित रैन बसेरे का जायजा लिया।
इस रैन बसेरे में शौचालय और स्नानघर पुराने ढर्रे पर चल रहा था। मुख्य गेट पर ताला जड़ा हुआ था। जहां लोगों के सोने के लिए कक्ष बनाया गया है, उसकी खिड़कियों के शीशे टूटे हुए थे। दूसरा रैन बसेरा पुरानी आबादी में सुखवंत सिनेमा के पास है। इस रैन बसेरे में ठहरने की व्यवस्था बेहतर मिली। गर्म पानी के लिए बकायदा गीजर लगा हुआ था, इस गीजर से गर्म पानी भी जांचा तो यह घर जैसी व्यवस्था की हकीकत बयां कर रहा था।
वहीं रात को अलाव तापने के लिए बकायदा लकड़ी की व्यवस्था भी गई है। सोने के लिए गर्म बिस्तर है। वहीं सफाई के लिए बकायदा सफाई कर्मचारी को नियमित डयूटी पर रखा गया है। नगर परिषद की ओर से रैन बसेरा प्रभारी प्रेम चुघ का कहना था कि दोनों रैन बसेरे में सोने के लिए गर्म बिस्तर नए मंगवाए गए है। नियमित सफाई कराई जाती है।
रात के समय अलाव तापने की व्यवस्था भी की गई है। यदि किसी जरुरतमंद लोग को खाने की जरुरत होती है तो तत्काल भोजन उपलब्ध कराने के लिए निगरानी के लिए नगर परिषद कार्मिक को कॉल की जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो