scriptलॉडेड हथियारों से आए थे लूटेरे, महिलाओं को बची जान | Looters came with weapons, women saved their lives | Patrika News

लॉडेड हथियारों से आए थे लूटेरे, महिलाओं को बची जान

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 05, 2020 12:04:54 am

Submitted by:

surender ojha

Looters came with weapons, women saved their lives- पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार किए आरोपियों से हथियार बरामद.

लॉडेड हथियारों से आए थे लूटेरे, महिलाओं को बची जान

लॉडेड हथियारों से आए थे लूटेरे, महिलाओं को बची जान

श्रीगंगानगर. डी ब्लॉक में व्यापारी जितेन्द्र वर्मा के घर पर हुई लूटपाट की घटना से पूरा शहर दहशत में आ गया। इस वारदात के चंद मिनटों के बाद घटनाक्रम की जानकारी पूरे इलाके में फैल गई।
इस बीच गुरुवार रात को इस घटना के संंबंध में कोतवाली पुलिस ने खुलासा किया कि काबू किए गए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

सीआई गजेन्द्र सिंह जोधा ने बताया कि फाजिल्का के अरनीवाला थाना क्षेत्र गांव बन्नावाला निवासी अवतार सिंह उर्फ सोना पुत्र जसविन्द्र सिंह मजबी सिख और संगरिया क्षेत्र गांव शाहपीनी निवासी राजवीर सिंह पुत्र गमदूर सिंह मजबी सिख के कब्जे से एक नाजायज पिस्तौल, तीन कारतूस, एक धारदार चाकू और लूटा गया मोबाइल बरामद कर गिरफ्तार किया।
जबकि इनके दो साथी पंजाब के कन्दवाला गांव करणसिंह पुत्र बिल्लासिंह मजबी सिख और गांव शाहपीनी निवासी मनप्रीत सिंह पुत्र मन्दर सिंह मजबी सिख फरार हो गए।

लूट की गई ज्वैलरी भी फरार हुए आरोपियों के पास होने की पुष्टि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने की है। फरार हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली पुलिस के एएसआई लाल बहादूर की अगुवाई टीम में संभावित ठिकानों पर दबिश कर रही है।
घटना स्थल पर तमाशबीनों का कहना था कि दिनदिहाड़े ऐसी वारदात को अंजाम देना पुलिस की सक्रियता पर सवाल है। हालांकि आसपास बसे लोगों और राहगीरों की मदद से लूटपाट की घटना में दो अपराधियों को काबू कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। व्यापारी वर्मा पूर्व पार्षद रवीन्द्र वर्मा का भाई और बैटरी के कारोबारी है। घटना के बाद परिजनों ने भी आंशका जताई कि लूटेरों ने वारदात को अंजाम देने से पहले इलाके में रैकी की थी।
यहां तक कि व्यापारी के घर से निकलने और घर पर चंद परिवारिक सदस्य होने के बारेमें लूटेरों को अंदाजा था, इस बारे पुलिस भी छानबीन कर रही है। इस घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को पुलिस ने खंगाला है।
इसमें लूटेरे के मुंह पर मास्क लेकर आने और वापस जाने की रिकॉर्डिग सामने आई है। इससे पहले घटना स्थल पर एडिशनल एसपी सहीराम, सीओ सिटी इस्माइल खां, कोतवाली सीआई गजेन्द्र सिंह जोधा आदि पहुंचे।
इस वारदात को अंजाम देने के लिए दो लूटेरे बाइक पर आए थे। इस बाइक को पुलिस ने अपने कब्जे में किया है। इस पर नम्बर अंकित नहीं है।
नम्बर लेट पर मिटटी के गारे से लेपा हुआ है। यह बाइक कब और कहां से लेकर आया, यह पुष्टि पुलिस ने अब तक नहीं की है। वारदात करने से पहले व्यापारी की बेटी रूबी को काले रंग की पॉलीथीन में दवाईयां दी थी, वारदात के बाद जब थैली को खेालकर देखा तो उसमें धतूरे के बीज थे। पकड़े गए युवकों में एक फाजिल्का और दूसरा हनुमानगढ़ जिले के शाहपीनी गांव का रहने वाला बताया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो