scriptपत्रिका दिलाएगा खेल प्रतिभा दिखाने का मौका | Patrika News

पत्रिका दिलाएगा खेल प्रतिभा दिखाने का मौका

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 24, 2017 09:22:25 am

Submitted by:

pawan uppal

अगर आप में खेलों के प्रति उत्साह है और आप भी खेल के क्षेत्र में प्रतिभा दिखाकर नाम रोशन करना चाहते हैं तो यह मौका आपको दिलाएगा राजस्थान पत्रिका।

श्रीगंगानगर.

अगर आप में खेलों के प्रति उत्साह है और आप भी खेल के क्षेत्र में प्रतिभा दिखाकर नाम रोशन करना चाहते हैं तो यह मौका आपको दिलाएगा राजस्थान पत्रिका। अगले माह के पहले सप्ताह में खिलाडिय़ों को यह बेहतरीन अवसर प्रदान करने के लिए पत्रिका की ओर से ‘पाई ओलम्पिक’ का आयोजन किया जाएगा। आयोजन पत्रिका इन एजुकेशन (पाई) की ओर से होगा तथा इसे हिन्दुस्तान जिंक ने प्रायोजित किया है।

शिक्षा विभाग और प्रशासन का सहयोग
कार्यक्रम में दौड़, फुटबॉल, बास्केटबॉल, रस्साकशी, बैडमिंटन, जूडो, स्केटिंग, वुशु आदि प्रतियोगिताएं होंगी। इसमें माध्यमिक शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन का भी सहयोग रहेगा। प्रतियोगिताएं पूरी तरह नि:शुल्क होंगी तथा इसमें श्रीगंगानगर जिले के विद्यालय भाग ले सकेंगे।

इन आयु वर्ग के विद्यार्थी होंगे शामिल


पाई स्कूल ओलम्पिक में दो आयु वर्ग रहेंगे। इसमें चौदह वर्ष आयु वर्ग तक के विद्यार्थी (कक्षा छह से आठ तक) तथा 18 वर्ष तक के विद्यार्थी (कक्षा नौ से बारह तक) शामिल हो सकते हैं। प्रतियोगिता में विद्यार्थी केवल स्कूल के माध्यम से शामिल हो सकेंगे। विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार दिए जाएंगे।

ये खेल होंगे शामिल


प्रतियोगिता के लिए एथलेटिक्स मेंं सौ मीटर, दो सौ मीटर, चार सौ मीटर, आठ सौ मीटर, चार गुणा सौ मीटर, चार गुणा चार सौ मीटर रिले दौड़, लोंग जंप, हाई जंप, शॉटपुट व जैवलिन थ्रो के मुकाबले होंगे। इसके अलावा बास्केटबॉल, वॉलीबाल, फुटबॉल, बैडमिंटन, खो-खो, जूडो, वुशु, टेबल टेनिस, कराटे, शतरंज, स्केटिंग, रस्साकशी (टग ऑफ वार) जैसे खेल शामिल होंगे।

सहयोगी संस्थाएं
कार्यक्रम में गंगानगर टेबल टेनिस एसोसिएशन, श्रीगंगानगर वुशु एसोसिएशन, धूम स्केटिंग क्लब, जेबी क्लासेज का सहयोग रहेगा।


यहां कर सकते हैं आवेदन


पाई ओलम्पिक के लिए स्कूल अपनी प्रविष्टि एक्सेल शीट में अलग-अलग आयु वर्ग और खेल अनुसार खिलाडिय़ों के नाम, खेल और कक्षा के साथ हमें sumesh.sharma@epatrika.com पर मेल कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए राजस्थान पत्रिका के ईवेंट विभाग अथवा मोबाइल नंबर 94606-88809 पर संपर्क किया जा सकता है।

खिलाडिय़ों के लिए बेहतर मौका


पाई ओलम्पिक स्कूल के विद्यार्थियों के लिए खेल प्रतिभा दिखाने का बेहतरीन अवसर है। इसमें जिले के सभी विद्यालयों को भाग लेना चाहिए।
तेजासिंह, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो