scriptभारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर हेरोइन तस्करी का मुख्य आरोपी रिमांड पर लिया | Main accused of heroin smuggling on Indo-Pak international border take | Patrika News

भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर हेरोइन तस्करी का मुख्य आरोपी रिमांड पर लिया

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 17, 2021 11:28:35 pm

Submitted by:

Raj Singh

– शनिवार को होगी विभिन्न एजेंसियों की पूछताछ

भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर हेरोइन तस्करी का मुख्य आरोपी रिमांड पर लिया

भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर हेरोइन तस्करी का मुख्य आरोपी रिमांड पर लिया

श्रीगंगानगर. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान से आई हेरोइन तस्करी के मामले में गिरफ्तार गिरोह के मुख्य इनामी आरोपी को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 23 सितंबर तक रिमांड पर लिया गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा शनिवार को आरोपी की विभिन्न एजेंसियों की ओर से पूछताछ शुरू की जाएगी।

थाना प्रभारी रामप्रताप वर्मा ने बताया कि 8 फरवरी को बीएसएफ की सीमा चौकी मदनलाल के कंपनी कमाण्डर रविन्द्र प्रताप सिंह ने थाना हिन्दुमलकोट में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 8 फरवरी को भारत पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दौराने गश्त वायरलैस से मिली सूचना पर बीएफएल 134-135 पहुंचने पर मालूम चला कि सीमा सुरक्षा तारबन्दी से आगे टॉर्च की रोशनी की तो पाकिस्तान की तरफ से दो संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधि दिखी।
इस पर इन व्यक्तियों की तरफ रोशनी की तो उन्होंने टारगेट करके फायर किया। जिनको जवाबी फायर दिया तो दोनों पाकिस्तान की सीमा मे भाग गए। चैकिंग के दौरान तारबन्दी के पास प्लास्टिक पैक्ट में 999 ग्राम हेरोइन मिली। जिसको बरामद कर लिया गया। इस मामले में पुलिस की ओर से गंभीरता से जांच की गई और साक्ष्य जुटाए गए। पुलिस ने आरोपी सतनामसिंह, लखविन्द्रसिह उर्फ लखा, बलविन्द्रसिंह उर्फ बिन्द्र, सतपालसिंह उर्फ पालू, दीपकसिंह, पवनदीप कौर को गिरफ्तार किया।
इन आरोपियों से पुलिस सहित विभिन्न एजेंसियों की ओर से संयुक्त पूछताछ की गई।
पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि यह हेरोइन पाकिस्तान से अपने सम्पर्को के जरिये मुख्य सुत्रधार के रूप में भूमिका रखने वाले अमनदीपसिंह पुत्र लोहरासिंह रायसिख निवासी सुकने पीर ईस्माईल खान की ओर से मंगवाई गई थी। घटना की रात को हेरोइन के पांच पैक्ट अज्ञात आरोपी की ओर से पंजाब ले जाना पाया गया।
इस पर मुख्य आरोपी अमनदीपसिंह की तलाश की गई तो वह फरार हो गया था। इस पर न्यायालय से वारन्ट जारी करवाकर आरोपी की सम्पत्ति जब्ती की कार्रवाई शुरू की गई एवं आरोपी की गिरफ्तारी पर 2000 रुपए का इनाम व जिला स्तर पर टॉप वांटेड घोषित किया गया था।

पुलिस ने गुरुवार को सुकने पीर ईस्माईल खान फिरोजपुर पंजाब निवासी आरोपी अमनदीपसिंह पुत्र लोहरा सिंह गिरफ्तार किया गया था। इस कार्रवाई में बीएसएफ की सामान्य शाखा के निरीक्षक अशोक कुमार, पंजाब एसटीएफ एवं पंजाब बीएसएफ की सामान्य शाखा का सहयोग रहा था। आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे सात दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है। वहीं शनिवार से आरोपी से विभिन्न एजेंसियों से संयुक्त पूछताछ कराई जाएगी।

हेरोइन तस्करी के नेटवर्क का पता लगा रही पुलिस
– पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी से पूछताछ चल रही है। जिसमें आरोपी अमनदीपसिंह को अन्तर्राष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करो से सीधे सम्बन्ध होना एवं आरोपी की ओर से हेरोइन तस्करी के लिए भारत- पाक सीमा तक पहुंचने के लिए सहयोगियों को लेकर मादक पदार्थ तस्करी की घटना को अंजाम दिया है। आरोपी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कब-कब हेरोइन मंगाई और उस हेरोइन को कहां कहां पहुंचाया। यह भी संदेह है कि आरोपी मुम्बई, दिल्ली, पंजाब में हेरोइन सप्लाई करता है। जहां इसका नेटवर्क जुड़ा हुआ है। पुलिस इसी नेटवर्क का पता लगा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो