scriptग्रामीणों की मदद से पकड़ा जलालाबाद बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी | Main accused of Jalalabad bomb blast caught with the help of villagers | Patrika News

ग्रामीणों की मदद से पकड़ा जलालाबाद बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 19, 2021 02:33:45 pm

Submitted by:

surender ojha

Main accused of Jalalabad bomb blast caught with the help of villagers आरोपियों को शरण देने के आरोप में एक महिला को भी लिया पुलिस हिरासत में

ग्रामीणों की मदद से पकड़ा जलालाबाद बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी

ग्रामीणों की मदद से पकड़ा जलालाबाद बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी

श्रीगंगानगर. पंजाब पुलिस की ओर से जलालाबाद में हुए मोटरसाइकिल विस्फोट की घटना के मुख्य आरोपियों का गांव एक एन जेड एम में छिपे होने की सूचना पर पंजाब पुलिस बिना स्थानीय पुलिस को सूचना दिये गांव में पहुंच गई। जिसकी भनक गांव में छिपे अपराधियों को लग गई और दोनो आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए।
पंजाब पुलिस के करीब दो दजज़्न जवानों द्वारा छापे मारी करने की सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई। गांव में पंजाब पुलिस पहुंचने के करीब दो घण्टे बाद स्थानीय पुलिस को मामले की जानकारी मिली तो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनवारी लाल मीणा, पुलिस उपाधीक्षक विक्की नागपाल, थाना प्रभारी पुष्पेन्द्र सिंह मय जाब्ते मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली और सचज़् अभियान शुरू किया।
पंजाब पुलिस व स्थानीय पुलिस द्वारा रात भर आरोपियों की तलाश करने के बाद रविवार सुबह नो बजे गांव कालूवाला ढाबां के चोराहे के पास एक दूकान से आरोपी पानी की बोतल लेने आया तो दूकानदार को द्वारा सोशल मिडिया पर वायरल आरोपियों की फोटो को देखकर शक हुआ और मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ लिया। ग्रामीणों द्वारा रायसिंहनगर पुलिस को सूचना दी।
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को अपनी गिरफ्त में ले लिया। जिसकी पहचान सुखविंदर सिंह उफज़् सुखा निवासी गांव चांदी वाला जिला फिरोजपुर के रूप में हुई है।

वहीं दूसरा आरोपी गुरप्रीत सिंह अभी भी फरार है। पंजाब पुलिस के अनुसार आरोपी पंजाब में तस्करी जैसे गंभीर मामलों में संलिप्त रहा है। आरोपीयों ने वारदात के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिये रायसिंहनगर थानान्तगज़्त गांव एक एन जेड एम में के एक घर में शरण ले रखी थी।
पुलिस ने बताया कि आरोपी भागते समय मोटरसाईकल व मोबाईल मौके पर छोड़ गए जिसको पुलिस नेअपने कब्जे में ले लिया है।वहीं ग्रामीणों के अनुसार आरोपी भागते समय एक बैग अपने साथ ले गए थे। वहीं दूसरे आरोपी की तलाश जारी है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनवारी लाल मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब पुलिस ने जलालाबाद में हुए मोटरसाइकिल विस्फोट की घटना के सिलसिले में पहले ही एक आरोपी प्रवीण कुमार निवासी धरमपुरा पंजाब पुलिस के गिरफ्त में है। जो भारत-पाकिस्तान सीमा से महज तीन किलोमीटर दूर है।
पंजाब पुलिस के अनुसार 15 सितंबर को फाजिल्का के जलालाबाद में मोटरसाइकिल के ईंधन टैंक में विस्फोट हो जाने से बलविंदर सिंह (22) की मौत हो गयी थी। जांच के दौरान भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में इस मोटरसाइकिल को उड़ाने की साजिश में फजिल्का पुलिस ने प्रवीण कुमार को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो प्रवीण कुमार ने खुलासा किया कि बलविंदर की मोटरसाइकिल को जलालाबाद शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में खड़ा किया जाना था।
इस ब्लास्ट की साजिश 14 सितंबर को पकड़े गए सुखविंदर सिंह उफज़् सुखा के घर पर रची गयी थी। सुखा फिरोजपुर के चांदी वाला गांव का निवासी है। वहीं इस मामले में फरार दूसरा आरोपी मामदोत में लखमीर के हिथार गांव का गुरप्रीत सिंह भी इस साजिश का हिस्सा था।
सुखविंदर एवं गुरप्रीत को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही थी जिसमे से सुखविंदर सिंह उफज़् सुखा को 19 सितंबर को समेजा थानांतगज़्त कालुवाला ढाबा से पंजाब पुलिस व रायसिंहनगर पुलिस ने संयुक्त करवाई करते हुए ग्रामीणों के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो