scriptमिनी सचिवालय का नक्शा एसटीपी को भेजा | map for construction of mini secretariat sent to stp | Patrika News

मिनी सचिवालय का नक्शा एसटीपी को भेजा

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 13, 2018 09:21:38 pm

Submitted by:

vikas meel

-स्थानांतरित होने वाले कार्यालयों की सूची बनेगी

-स्थानांतरित होने वाले कार्यालयों की सूची बनेगी


श्रीगंगानगर.

शुगर मिल की भूमि पर प्रस्तावित मिनी सचिवालय का संशोधित नक्शा स्वीकृति के लिए सीनियर टाउन प्लानर को बीकानेर भेजा गया है। जयपुर में गत सप्ताह गुरुवार को हुई बैठक में मिनी सचिवालय के लिए गठित कमेटी ने संशोधित नक्शे को मंजूरी दे दी थी। सरकार की मंशा मिनी सचिवालय का निर्माण शीघ्र शुरू करवाने की है।

पुलिस मार्च, तलाशी अभियान के बाद भी नहीं रुकी वारदात

जिला कलक्टर ज्ञानाराम ने बताया कि सीनियर टाउन प्लानर से नक्शा स्वीकृत होने के बाद शुगर मिल की जो भूमि बेची जानी है उस पर भी निर्णय किया जाना है। भूमि की बिक्री से होने वाली आय का उपयोग मिनी सचिवालय के भवन निर्माण में किया जाएगा। मिनी सचिवालय में स्थानांतरित होने वाले विभागों के बारे में उनका कहना था कि उनकी सूची बनाकर चस्पा की जाएगी। प्रशासन की ओर से पूर्व में मिनी सचिवालय का जो नक्शा भिजवाया गया था, उसमें सुविधा क्षेत्र का उल्लेख नहीं होने से मिनी सचिवालय के लिए गठित कमेटी उसे अस्वीकृत कर दिया था।

एक सप्ताह में बढ़ा पांच डिग्री तापमान, महसूस होने लगा गर्मी का असर

मिनी सचिवालय में स्थानांतरित होने वाले विभागों के भवन और भूमि के उपयोग के बारे मे पूछने पर कलक्टर ने बताया कि इसके लिए प्राथमिकता तो उन सरकारी कार्यालयों को आवंटित करने की रहेगी जो शहर में किराए के भवनों में चल रहे हैं और जो मिनी सचिवालय में स्थानांतरित करने वाले विभागों की सूची में नहीं होंगे। उसके बाद कोई जगह बची तो उसकी सार्वजनिक नीलामी के जरिए बिक्री की जाएगी। मिनी सचिवालय परिसर में बनने वाली सड़कों के टेण्डर हो चुके हैं। निर्माण शीघ्र शुरू हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो