पेट्रोलियम मूल्यवृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने करवाया बाजार बंद

पेट्रोलियम मूल्यवृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने करवाया बाजार बंद

jainarayan purohit | Publish: Sep, 10 2018 11:54:12 AM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

श्रीगंगानगर.

पेट्रोलियम मूल्यवृद्धि के विरोध में सोमवार को कांग्रेस के आह्वान पर शहर में बंद का मिलाजुला असर रहा। इस दौरान माकपा कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला तथा सभी से बंद में सहयोग का आह्वान किया। शहर के मुख्य बाजार गोलबाजार, लक्कड़ मंडी आदि में सुबह साढ़े ग्यारह बजे अधिकांश दुकानें बंद नजर आई।

दुकानदारों ने दुकानों के सामने डेरा जमाया और बातचीत में मशगूल रहे। इस दौरान कुछ दुकानदारों ने दुकानों के आध शटर ऊंचे उठाए हुए थे। बंद समर्थक जिस भी मार्ग से गुजरते वे बाजार बंद करने की अपील करते तथा दुकानें बंद करवा देते। बंद में कांग्रेेस के साथ-साथ माकपा का भी सहयोग रहा। माकपा कार्यकर्ताओं ने शहर के मुख्य बाजारों में जुलूस निकाला तथा दुकानें बंद करवाई वहीं कांग्रेस कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष संतोष सहारण के नेतृत्व में शहर के गोलबाजार इलाके में एकत्र हुए तथा उन्होंने लोगों से दुकानें बंद रखने की अपील की। बंद के दौरान माकपा के पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल सहित विभिन्न कार्यकर्ता बाजार बंद करवाते नजर आए।


उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की मूल्यवृद्धि के विरोध में बाजार बंद का आह्वान किया था। राज्य सरकार ने इससे पहले वेट में कमी कर मूल्य में करीब ढाई रुपए प्रति लीटर की कमी कर दी लेकिन कांग्रेस की ओर से बंद का आह्वान यथावत रखा गया। श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न हिस्सों में भी बंद के समाचार हैं।


सादुलशहर से प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे में बंद शांतिपूर्ण रहा। इस दौरान कांग्रेस पदाधिकारियों ने दुकानें बंद रखने का आह्वान किया पुलिस प्रशासन का जाब्ता भी मौके पर मौजूद रहा। गजसिंहपुर में भी बंद का असर नजर आया। चिकित्सा सुविधाओं को बंद से मुक्त रखा गया। यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दुकानें बंद करवाई तथा सब्जी मंडी चौक पर सभा हुई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कस्बे में ऊंटगाड़ी पर सवार होकर प्रदर्शन किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned