scriptअभियान में पन्द्रह हजार बच्चों का होगा टीकाकरण | measles rubella vaccination : Vaccination In Sadulshahar | Patrika News

अभियान में पन्द्रह हजार बच्चों का होगा टीकाकरण

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 19, 2019 07:17:18 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

measles rubella vaccination : जिले के सादुलशहर में खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय की ओर से मिजल्स रूबेला टीकाकरण अभियान 22 जुलाई से शुरू होगा।

Vaccination

अभियान में पन्द्रह हजार बच्चों का होगा टीकाकरण

-अभियान के तहत 9 माह से 15 वर्ष तक की आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा

श्रीगंगानगर. जिले के सादुलशहर में खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय की ओर से मिजल्स रूबेला टीकाकरण अभियान 22 जुलाई से शुरू होगा ( sadulshahar )। कार्यक्रम प्रबंधक सतीश नरूला ने बताया कि अभियान के तहत 9 माह से 15 वर्ष तक की आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा ( vaccination )। इसके तहत सादुलशहर खण्ड क्षेत्र में 14 हजार 772 बच्चों को चिन्हित कर टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूलों और मोबाइल टीम ईंट निर्माण संस्थानों पर जाकर बच्चों का टीकाकरण करेगी ( Medical Health )।
इस संबंध में शुक्रवार को बीसीएमओ कार्यालय में खण्ड प्रभारी डॉ. राजन सेतिया ने स्वास्थ्य कार्यकर्ता और आशा सहयोगिनों की संयुक्त बैठक हुई। इसमें कई निर्देश दिए गए ( SriGanganagar News )। उन्होंने बताया कि विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान मिजल्स-रूबेला टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर लगातार ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के लोगों को जागरुक किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो