Video: स्पाइडर मैन के साथ उड़े दया और जेठा

शहर के गणगौर नगर में रोबिन हुड आर्मी की ओर से बच्चों के बीच आयोजन हुआ। यहां लोहड़ी मनाई गई। इन बच्चों को मिठाइयां बांटी गई।

By: pawan uppal

Updated: 15 Jan 2018, 09:23 AM IST

श्रीगंगानगर.

शहर में रविवार को मकर संक्रांति का पर्व हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। शहर के पुरानी आबादी इलाके में पंतंगों की बिक्री हुई, वहीं शहर में पूरा दिन दान पुण्य का दौर चला। किसी ने कंबल और रजाइयां बांटी तो कोई मिठाइयों के वितरण में जुट गया। खास बात यह रही कि शहर में उड़ी पतंगों पर ख्यातनाम टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के पात्र 'दया और जेठाÓ के चित्र छाए रहे। इसके साथ ही स्पाडरमैन, बैटमैन, मोटू पतलू, डोरीमोन सहित विभिन्न कार्टून कैरेक्टर्स को भी पंतंगों पर जगह मिली। पुरानी आबादी स्थित एक पतंग की दुकान पर सुबह ग्राहकों के समूह जुट गए। आलम यह था कि दुकान पर पांव रखने की जगह नहीं थी। किसी ने मांझा खरीदा तो कोई पतंग लेने के लिए यहां पहुंच गया।

 

Video: शिक्षा का पाठ्यक्रम ऐसा हो कि बेटियों को मिले सम्मान


बच्चों को बांटी मिठाइयां
शहर के गणगौर नगर में रोबिन हुड आर्मी की ओर से बच्चों के बीच आयोजन हुआ। यहां लोहड़ी मनाई गई। इन बच्चों को मिठाइयां बांटी गई। संगठन के कुशाग्र गोयल ने बताया कि उनका संगठन किसी से धनराशि के रूप में सहयोग नहीं लेता। यदि कोई वस्तु के साथ सहयोग करता है तो निर्धन परिवारों की बस्तियों में मिठाइयों आदि का वितरण कर दिया जाता है।


मकर संक्रांति पर पहली बार पतंगबाजी प्रतियोगिता देखने आए लोग
श्रीगंगानगर.

मकर संक्रान्ति के उपलक्ष में रविवार को रामलीला मैदान में छोटे बच्चों की पतंगबाजी देखकर अभिभावक और वहां उपस्थित बड़े भी हाथ जमाने में पीछे नहीं रहे। नगर परिषद और पाठशाला प्ले स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में पहली बार पतंगबाजी प्रतियोगिता के आयोजन को देखने के लिए कई परिवार पहुंचे और पतंग उड़ाकर मनोरंजन किया। इस दौरान कार्यक्रम संयोजक रुपिना अरोड़ा शर्मा की अगुवाई में सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां की गई।

गणेश वंदन से सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के बाद रंग कर्मी विजय भाटिया ने अपने नाटक के मंच से स्वच्छता का संदेश दिया। इसके बाद पतंगबाजी को लेकर महिलाओं ने जोर अजमाइश की। चरखी और पतंग को लेकर बच्चों में उत्साह देखने को मिला। इस बीच कई प्रतियोगी चाइनीज मांझे के साथ पतंगबाजी करते नजर आए, लेकिन यह शिकायत सुनने के लिए नगर परिषद अमले से कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं था।


इससे पहले भाजपा महिला मोर्चा की जिला महामंत्री प्रभा शर्मा, पार्षद कर्मजीत कौर वालिया, लता चौधरी, आशा खटीक, सुभाष, तरुण चौधरी, शिवलाल सैन, माणा वालिया आदि ने कार्यक्रम में अतिथियों के रूप में शामिल हुए। इस आयोजन में नगर परिषद बोर्ड के समस्त पार्षद भी शामिल हुए। इस मैदान में हॉट एयर बैलून सबसे ज्यादा आकर्षक रहा। इस बैलून से आसमान में जमीन से ऊंचे देखकर सुखाडिय़ा सर्किल के आसपास नजारा देखने वाले लोगों का तांता लगा रहा।

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned