नाके हटे तो दूधिये शहर में, फल-सब्जी की आवक शुरू

किसान आंदोलन के सातवें दिन गुरुवार को शहर को आने वाले मार्गों पर लगे नाके हटने के साथ ही शहर में दूध और सब्जी की आवक शुरू हो गई।

By: vikas meel

Published: 07 Jun 2018, 08:11 PM IST

श्रीगंगानगर.

किसान आंदोलन के सातवें दिन गुरुवार को शहर को आने वाले मार्गों पर लगे नाके हटने के साथ ही शहर में दूध और सब्जी की आवक शुरू हो गई। दूधियों के घरों में जाकर दूध की आपूर्ति करने पर लोगों ने राहत की सांस ली। यहां फल-सब्जी मंडी में भी बाहर से फल-सब्जी की आवक होने से रौनक दिखी। नाकों की बाधा नहीं होने से स्थानीय सब्जी उत्पादक किसान भी सब्जी लेकर मंडी में पहुंच गए। डीएवी स्कूल के पास भी किसानों ने सब्जी की बिक्री जारी रखी। अनूपगढ़, घड़साना और रावला क्षेत्र में किसानों के नाके नहीं हटने से वहां फल-सब्जी का कारोबार अभी तक प्रभावित है। इस बीच दूध सप्लाई मजदूर यूनियन ने शहरवासियों की परेशानी को देखते हुए किसान आंदोलन को नैतिक समर्थन जारी रखते हुए शहर में दूध की आपूर्ति बहाल करने की घोषणा की है।

 

शहर को आने वाले मार्गों पर किसानों के नाके हटने पर यहां फल-सब्जी मण्डी में इनकी आपूर्ति में सुधार हुआ है। नाके हटने के बाद स्थानीय व्यापारियों ने फलों की मांग शुरू कर दी है। इससे सोमवार तक मांग के अनुरूप फलों की आपूर्ति शुरू होने की संभावना है।

 

लोकल सब्जी आई

किसान आंदोलन के तहत लगाए गए नाकों के कारण स्थानीय सब्जी उत्पादक किसानों ने 1 जून से मंडी में सब्जी लाना बंद कर दिया था। गुरुवार को नाके हटे तो स्थानीय सब्जी उत्पादक किसान सब्जी लेकर मंडी में पहुंच गए। फल-सब्जी मंडी समिति से मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय सब्जी में बैंगन की आवक 20 क्विंटल , हरी मिर्च 20, टिण्डा 30, पत्ता गोभी 50, लहसुन 40, भिण्डी 30, घीया 30 तथा तोरी की आवक 20 क्ंिवटल हुई। पंजाब से टमाटर की अच्छी आवक होने से मंडी में इसके थोक भाव चार रुपए प्रति किलो रहे, वहीं रेहडिय़ों पर टमाटर दस रुपए किलो बिका।

 

बाहरी सब्जी की आवक

फल सब्जी मंडी समिति से मिली जानकारी के अनुसार नाके हटने से बाहरी सब्जी की भी आवक शुरू हो गई है। जयपुर और दिल्ली से गुरुवार को शिमला मिर्च की आवक 50 क्विंटल , खीरा 30, नीबू 40, अदरक 10, टमाटर 200, आलू 200 तथा प्याज की आवक 200 क्विंटल हुई।

Show More
vikas meel
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned