scriptविधायक कुन्नर ने बोले, रायसिंहनगर बीडीओ से करो पूछताछ सारी कहानी हो जाएगी क्लियर | MLA Kunner said, do inquiry with Raisinghnagar BDO, the whole story | Patrika News

विधायक कुन्नर ने बोले, रायसिंहनगर बीडीओ से करो पूछताछ सारी कहानी हो जाएगी क्लियर

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 22, 2019 12:08:40 am

Submitted by:

surender ojha

Attack on Padampur BDO एक माह पहले पदमपुर पंचायत समिति के विकास अधिकारी भंवरलाल स्वामी पर चूनावढ़ थाना क्षेत्र में बोलेरो सवार अज्ञात लोगों हमला किया था।

विधायक कुन्नर ने बोले, रायसिंहनगर बीडीओ से करो पूछताछ सारी कहानी हो जाएगी क्लियर

विधायक कुन्नर ने बोले, रायसिंहनगर बीडीओ से करो पूछताछ सारी कहानी हो जाएगी क्लियर

श्रीगंगानगर. इलाके में कानून व्यवस्था इतनी लचर है कि अब तो अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को सरेआम पीटा जा रहा है, जान से मारने की नीयत से हमले हो रहे है। यह व्यवस्था ऐसी चली तो हमारे जैसे छोटे प्रतिनिधि गांव में कैसे सुरक्षित रह सकते है। यह सवाल सोमवार को जिला परिषद की साधारण सभा में जब डायरेक्टर विष्णु भांभू ने किया तो पूरे सदन ने इसका समर्थन किया।
भांभू का कहना था कि करीब एक माह पहले पदमपुर पंचायत समिति के विकास अधिकारी भंवरलाल स्वामी पर चूनावढ़ थाना क्षेत्र में बोलेरो सवार अज्ञात लोगों हमला किया था। व्यस्तम रहने वाली इस रोड पर स्वामी की कार रोककर उनकी दोनों टांगे तोड़ी गई और हाथों पर डंडे बरसाए गए। यहां तक कि पुलिस ने मामला भी दर्ज किया लेकिन पुलिस अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी तो दूर सुराग तक नहीं लगा पाई है।
यह सुनकर वहां पुलिस प्रशासन की ओर से डीवाईएसपी ओमप्रकाश का कहना था कि इस प्रकरण की जांच हो रही है, तभी मंचासीन श्रीकरणपुर के कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री गुरमीत सिंह कुन्नर ने इस डीवाईएसपी के समक्ष देखा और बोले कि मैँ बताता हूं कि इस मामले का बड़ा आरोपी कौन है। कुन्नर ने फिर सवाल करते हुए बोले कि क्या आप गिरफ्तार कर लोगे। तब पुलिस अफसर ने सिर हिलाते हुए हां की बात कही तो कुन्नर ने कहा कि जाओ रायसिंहनगर बीडीओ अभिमन्यु चौधरी को पकड़ कर दिखाओ, हिम्मत है तो उसे चंद मिनटों के लिए पुलिसिया स्टाइल से पूछताछ करोगे तो सारी कहानी सामने आ जाएगी। विधायक कुन्नर के इस आरोप पर पूरे सदन में सन्नाटा सा छा गया।
विधायक कुन्नर के खुलासे के बाद डायरेक्टर विनोद बिश्नोई ने रायसिंहनगर बीडीओ के खिलाफ शिकायतों की लंबी फहरिस्त बांचनी शुरू कर दी। बिश्नोई ने आरोप लगाया कि बीडीओ चौधरी की कोठी में दो दो टेनिस स्पोर्ट, एक स्वीमिंग पुल और अन्य इतनी सुविधाएं है जैसे वह महाराजा गंगासिंह का पोते की तरह राजशाही हो। बीडीओ अपने कक्ष में एक ही कुर्सी रखता है ताकि वहां जनप्रतिनिधि चंद मिनट बैठकर कोई समस्या नहीं बता पाएं। डायरेक्टर बिश्नोई ने बीडीओ की कार्यशैली पर सीईओ के समक्ष दी गई शिकायत का ब्यौरा भी मांगा।
विधायक राजकुमार गौड़ इस मीटिंग में एकाएक भडक़ गए और उन्होंने जिला परिषद सीईओ सौरभ स्वामी को जमकर फटकार लगाई। गौड़ का कहना था कि इस मीटिंग में कई बीडीओ गायब है तो कई देरी से आ रहे है। यह हाल तो तब जब हम विधायक या जिला परिषद के सदस्य मौजूद है, अकेले में ऐसे अफसर अपनी मनमर्जी करते है।
बजट पर्याप्त है लेकिन जानबूझकर काम नहीं करते। ऐसे में सभी बीडीओ को रिलीव करो। आपके वश की बात नहीं है। फील्ड में अफसर जाते नहीं, लोगों की परेशानियां अब तक हल नहीं हो रही है। इससे पहले डायरेक्टरों बलराम मेघवाल, विष्णु भांभू आदि ने बीडीओ रायसिंहनगर के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

ट्रेंडिंग वीडियो