scriptलोकसभा चुनाव 2019:श्रीगंगानगर में निहाल फर्स्ट डिवीजन से बने एमपी | MP made from Nihal First Division from Sriganganagar | Patrika News
श्री गंगानगर

लोकसभा चुनाव 2019:श्रीगंगानगर में निहाल फर्स्ट डिवीजन से बने एमपी

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

श्री गंगानगरMay 23, 2019 / 10:07 pm

Rajaender pal nikka

loksabha election 2019

श्रीगंगानगर से निहाल प्रथम डिवीजन पास, लोकसभा चुनाव 2019

साक्षात्कार—धमाकेदार जीत ने बढ़ाई अधिक जिम्मेदारी

– श्रीगंगानगर से पांचवीं बार जीते भाजपा के निहालचंद मेघवाल
– मंत्रिमंडल में पद मिले या नहीं, मोदी की छत्रछाया मुझ पर रहेगी

श्रीगंगानगर. भाजपा के निहालचंद मेघवाल ने लगातार दूसरी बार और अब तक पांचवीं बार गंगानगर संसदीय सीट से जीत हासिल की है। निहालचंद ने चार लाख से अधिक मतों के अंतर से रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के बाद ‘पत्रिका’ से बातचीत में मेघवाल ने कहा कि इस धमाकेदार जीत से उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई है। फिर से केन्द्रीय मंत्री बनाने के सवाल पर उनका कहना था कि मोदी की छत्रछाया उन पर रहेगी। पद की लालसा उन्हें नहीं है।
———————

सवाल- आपकी जीत का असली कारण क्या रहा।
जवाब- हमने पिछले पांच सालों में विकास पर फोकस रखा। इसका परिणाम आज आपके सामने है। कांग्रेस सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करती है, इस कारण जनता ने कांग्रेस को ज्यादा तवज्जो नहीं दी।
सवाल- अब आपकी क्या प्राथमिकता रहेगी।
जवाब- श्रीगंगानगर जिले में सरकारी मेडिकल कॉलेज का निर्माण और हनुमानगढ़ में रेलवे वाशिंग लाइन बनाना पहली प्राथमिकता रहेगी।

सवाल- भाजपा केन्द्र में फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है। मंत्रिमंडल में 50 प्रतिशत फेरबदल की बाते सामने आ रही है। क्या आपको इस बार भी मंत्री पद मिलेगा।
जवाब- ये प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है। प्रधान मंत्री मोदी जो निर्णय करेंगे वह स्वीकार होगा। मंत्रिमंडल में जगह मिलना या नहीं मिलना कोई मायने नहीं रखता।
सवाल: टिकट मिलने से लेकर चुनाव परिणाम तक आप पूरी तरह कॉन्फिडेंस में दिखे। क्या इस परिणाम को लेकर आश्वस्त थे।
जवाब- हम शुरू से ही सकारात्मक प्रचार के रास्ते पर चले। मोदीजी से सीखा कि कॉन्फिडेंस लेवल हमेशा हाई रखना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी के 5 साल के काम और निर्णय क्षमता ने जनता का मन जीता।
सवाल- राष्ट्रवाद और मोदी लहर का कितना असर रहा।

जवाब- देश की जनता देख रही थी, कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार किस तरह आतंकवाद के मुद्दे पर सख्त निर्णय कर रही है। मोदी है तो मुमकिन है, यह लोगों की मन की भावना थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो