script

पटरी के नीचे से धंसी मिट्टी, 40 मिनट खड़ी रही एक्सप्रेस ट्रेन

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 27, 2019 07:58:13 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

https://bit.ly/2OgMWJ2
 

express train

पटरी के नीचे से धंसी मिट्टी, 40 मिनट खड़ी रही एक्सप्रेस ट्रेन

पटरी के नीचे से धंसी मिट्टी, 40 मिनट खड़ी रही एक्सप्रेस ट्रेन

-बारिश के बाद दलपतसिंहपुर के पास धंसी मिट्टी

श्रीगंगानगर

श्रीगंगानगर-सूरतगढ़ ब्रॉडगेज रेलवे लाइन पर शुक्रवार अल सुबह हुई बारिश से गांव दलपतसिंहपुर पास रेलवे की पटरी के नीचे मिट्टी (rain) धंस गई। इस कारण श्रीगंगानगर से बीकानेर जाने वाली सराय रोहिल्ला-बीकानेर सुपरफास्ट (express train) गाड़ी को 40 मिनट तक रोकना पड़ा। इस बीच रेल कार्मिकों ने रेल पटरियों के साथ मिट्टी लगाकर इसको दुरुस्त किया। इसमें रेल यात्रियों ने भी सहयोग किया। इसके बाद वहां पर बीस किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गाड़ी को वहां से निकाला जा सका। गुरुवार देर रात आई बरसात की वजह से यह स्थिति हुई। इसके बाद (standing 40) सूरतगढ़ से श्रीगंगानगर और श्रीगंगानगर से सूरतगढ़ जाने वाली पैसेंजर गाड़ी को भी धीरे-धीरे वहां से निकाला गया। रेलवे वहां पर पटरियों को मजबूत कर दिया है। फिर भी रेलवे पूरी सावधानी बरत रहा है।
स्टेशन मास्टर मनोज मीणा ने बताया कि की-मैन श्रवण कुमार ने पीडब्ल्यूआइ अमित कुमार को दलपतसिंहपुर के निकट एक किमी आगे पटरी के नीचे मिट्टी धंसने व कटाव की सूचना दी। इस पर सुबह साढ़े आठ बजे वहां पहुंची सरायरोहिल्ला-बीकानेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को दलपतसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया गया। वहां से दोनों रेल (sriganganagar hindi news)कार्मिक व कई अन्य यात्री मौके पर पहुंचे और करीब आधे घंटे में मिट्टी का कटाव भरा। मीणा ने बताया कि इससे सुबह 8.38 बजे पहुंचने वाली ट्रेन 9.18 बजे पहुंची। और इसके बाद वहां 20 किमी. प्रति घंटा की गति से गाड़ी निकालने का चेतावनी नोटिस लगा दिया गया।
जैक व मिट्टी भर किया पटरी को सही

क्षेत्र में रात्रि व शुक्रवार अल सुबह हुई बारिश से दलपतसिंहपुर स्टेशन के पास रेल लाइन की पटड़ी ध्वस हो गई। इसकी सूचना मिलने पर श्रीगंगानगर-दिल्ली सराय रोहिला सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को दलपतसिंहपुर के पास करीब 30 मिनट (rajasthan patrika news) तक रोकना पड़ा। पिलर संख्या 101/4 से 3 तक रेल पटरियों के नीचे दरारें आने की सूचना मिली। इससे पूर्व गुजरी ट्रेन से भी मिल गई थी। इस दौरान नियमित जांच करने वाले गैंगमैन के दल व ग्रामीणों ने तकनीकी अधिकारी की देखरेख में बारिश से आई दरारों को पाट कर रेल पटरियों को सही किया। इस दौरान पटरियों के नीचे जैक व मिट्टी भरकर पूरा आश्वास्त होने के बाद ही ट्रेन को बीस किमी प्रति घंटा की रफ्तार से निकाला गया।

ट्रेंडिंग वीडियो