scriptनगरपालिका की बजट बैठक,अतिक्रमण को हर हाल में हटाओं,नहीं करेंगे बर्दाश्त | Municipal council meeting in suratgarh | Patrika News

नगरपालिका की बजट बैठक,अतिक्रमण को हर हाल में हटाओं,नहीं करेंगे बर्दाश्त

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 05, 2019 06:54:49 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

meeting

नगरपालिका की बजट बैठक,अतिक्रमण को हर हाल में हटाओं,नहीं करेंगे बर्दाश्त

-नगरपालिका की बजट बैठक
-125 करोड़ रुपए का बजट पारित

सूरतगढ़. नगर पालिका की बजट बैठक नगरपालिका अध्यक्ष काजल छाबड़ा की मंगलवार को राजीव गांधी सभागार में हुई। इसमें सर्वसम्मति से विकास कार्यों के लिए करीब 125 करोड़ रुपए का प्रस्ताव पारित हुआ। बैठक में नगरपालिका क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण का मुद्दा छाया रहा। इसमें विधायक रामप्रताप कासनियां ने नगरपालिका प्रशासन को सख्त हिदायत दी कि विधानसभा चुनाव के दौरान से अबतक हुए अतिक्रमणों को हर हाल में हटाया जाए। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके बाद सभी सदस्यों ने पालिका क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने के अभियान में सहयोग देने का भी आश्वासन दिया।
नगरपालिका की बजट बैठक की शुरूआत में पार्षद लक्ष्मण शर्मा, लक्ष्मण सिंह शेखावत, गोपीराम नायक, अजय धींगड़ा आदि ने अतिक्रमण का मुद्दा उठाते हुए कहा कि शहर में जगह जगह अतिक्रमण हो रहे हैं। भू माफिया सक्रिय हो रखा है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले में विधायक रामप्रताप कासनियां ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के कार्य में लीपापोती नहीं होनी चाहिए।
नगरपालिका क्षेत्र में चुनाव के दौरान से लेकर अबतक बड़ी संख्या में अतिक्रमण हो रहे हैं। पालिका क्षेत्र को अतिक्रमण को हर हाल में हटाए जाएं। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस पर नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी लालचंद सांखला ने कहा कि नगरपालिका की ओर से अतिक्रमण चिन्हित करके हटाने का अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस जाप्ता मिले तो सभी वार्डों को अतिक्रमण मुक्त कर दिया जाएगा।
-125 करोड़ रुपए का बजट
नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी लालचंद सांखला ने कहा कि नगरपालिका के सभी वार्डों में विकास कार्य करवाए जाएगे। उन्होंने सदन में 125 करोड़ रुपए का बजट रखा। इस दौरान पार्षद विनोद पाटनी ने कहा कि बालिका प्रोत्साहन राशि के बजट में संशोधन किया जाए। इस पर नगरपालिका अध्यक्ष काजल छाबड़ा ने भी सहमति दी। इसके बाद अधिशासी अधिकारी ने कहा कि बीस लाख रुपए बालिकाओं को प्रोत्साहन राशि के रूप में दी जाएगी।
बैठक में सर्वसम्मति से 125 करोड़ रुपए का बजट पारित किया गया। इसके तहत नगरपालिका के नए भवन के निर्माण पर पांच करोड़ रुपए व्यय होंगे। इस अवसर पर नगरपालिका उपाध्यक्ष पवन ओझा, पार्षद अलका वर्मा, सुभाष सैनी आदि ने विचार रखे। इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष काजल छाबड़ा ने सबका आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो