scriptनगरपालिका ने निजी बसों के बस स्टैंड प्रवेश पर लगाई रोक, गुस्साए बस संचालकों ने नगरपालिका में किया हंगामा | Municipality banned the entry of private buses to the bus stand, angry | Patrika News

नगरपालिका ने निजी बसों के बस स्टैंड प्रवेश पर लगाई रोक, गुस्साए बस संचालकों ने नगरपालिका में किया हंगामा

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 25, 2022 07:13:24 pm

Submitted by:

Ajay bhahdur

-निर्धारित शुल्क जमा नहीं करवाने पर पालिका ने लिया एक्शन

नगरपालिका ने निजी बसों के बस स्टैंड प्रवेश पर लगाई रोक, गुस्साए बस संचालकों ने नगरपालिका में किया हंगामा

नगरपालिका ने निजी बसों के बस स्टैंड प्रवेश पर लगाई रोक, गुस्साए बस संचालकों ने नगरपालिका में किया हंगामा

रायसिंहनगर. निजी बस संचालकों में उस समय हडक़ंप मच गया जब शुक्रवार सुबह पालिका प्रशासन द्वारा निजी बसों के संचालकों द्वारा ठेकेदार को निर्धारित शुल्क जमा नहीं करवाने का हवाला देते हुए बसों का बस स्टैंड में प्रवेश बंद कर दिया। शुक्रवार सुबह ही पालिका प्रशासन दल बल सहित बस स्टैंड पर पहुंचकर नगर पालिका के वाहन प्रवेश द्वार पर खड़े कर निजी बसों के प्रवेश पर रोक लगा दी। गुस्साए बस संचालकों द्वारा नगरपालिका में पहुंचकर करीब तीन घण्टे तक हंगामा करने के बाद पालिकाध्यक्ष मनीष मोहन कौशल व अधिशाषी अधिकारी रजेश गोठवाल द्वारा ठेकेदार व बस संचालकों के मध्य वार्ता करवाकर समझौता करवाने के बाद मामला शान्त हो गया। समझौते के अनुसार निजी बस संचालकों से ठेकेदार द्वारा पालिका द्वारा निर्धारित शुल्क वसूल किया जाएगा। उधर बस संचालकों ने अधिशासी अधिकारी राजेश गोठवाल से मामले को लेकर ठेकेदार की मनमानी का आरोप लगाते हुए निजी बस संचालकों ने आक्रोश जताते हुए धरना लगा दिया। निजी बस संचालकों ने ठेकेदार पर आरोप लगाया कि ठेकेदार के पास एक कैंटीन का ठेका होने के बावजूद तीन दुकानों के आगे सामान को अतिक्रमण करने का भी आरोप लगाया।
यह था विवाद
अधिशाषी अधिकारी ने बताया कि नगर पालिका ने वित्तीय वर्ष समाप्त होने के कारण ठेकेदार को शुल्क राशि नगरपालिका में जमा करवाने के निर्देश देने पर ठेकेदार आशीष कुमार ने नगर पालिका को लिखित में शिकायत कर बताया कि निजी बस संचालकों द्वारा उसे निर्धारित शुल्क समय पर नहीं दिया जा रहा है। जिससे निजी बस संचालकों की तरफ लाखों रूपए बकाया हाने का हवाला देकर पालिका शुल्क भरने में असमर्थता जाहिर की गई थी। जिसको लेकर नगर पालिका ने निजी बस संचालकों को तीन बार शुल्क चुकाने के लिए नोटिस भी जारी किए थे। बस संचालकों द्वारा कोई जवाब प्रस्तुत नहीं करने से पालिका ने शुक्रवार को सुबह बस स्टैंड पर निजी बसों के आवागमन को बंद कर दिया। जब निजी बस संचालकों को जानकारी मिली तो वे आक्रोशित हो गए एवं प्रदर्शन करते हुए नगर पालिका कार्यालय पहुंचे।
वर्जन…
निजी बस संचालकों ने नियमित रूप से शुल्क दिए जाने को लेकर सहमति दी है। वही ठेकेदार को बसों में छुटपुट सामान बेचने वालों से वसूली नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं। दोनो पक्षों से समझाईस के बाद मामला शान्त हो गया है।
– मनीष कौशल, नगर पालिका अध्यक्ष रायसिंहनगर।
वर्जन…
संबधित ठेकेदार द्वारा लिखित में शिकायत दर्ज करवाई गई थी की निजी बसों के संचालकों द्वारा पालिका द्वारा प्रतिदिन निर्धारित शुल्क जमा नहीं करवाया जा रहा है। जिसको लेकर निजी बस संचालकों को नोटिस दिये जाने के बावजूद कोई जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर बस स्टैंड में प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। बस संचालकों द्वारा शुल्क देने के लिये सहमत होने पर विवाद खत्म हो गया-
राजेश गोठवाल, अधिशाषी अधिकारी रायसिंहनगर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो