नगर परिषद में सफाई कर्मियों की सीधी भर्ती अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित

pawan uppal

Publish: Jul, 14 2018 08:20:26 AM (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
नगर परिषद में सफाई कर्मियों की सीधी भर्ती अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित

-नगर परिषद में सफाई कर्मियों की सीधी भर्ती के 144 पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों का परिणाम आखिर घोषित कर दिया गया।

श्रीगंगानगर.

नगर परिषद में सफाई कर्मियों की सीधी भर्ती के 144 पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों का परिणाम आखिर घोषित कर दिया गया। राजस्थान हाईकोर्ट की खंडपीठ ने उन नगर निकायों का परिणाम घोषित करने के लिए राज्य सरकार को राहत दी जिनके अभ्यर्थियों ने कोई याचिका दायर नहीं की थी।


ऐसे में डीएलबी निदेशक ने शुक्रवार को नगर परिषद आयुक्त और नगर पालिकाओं के ईओ को परिणाम घोषित कराने के लिए दोपहर में आदेश जारी कर दिए, इस बीच जिला प्रशासन ने नगर परिषद के 144 पदों के लिए परिणाम घोषित करने की अनुमति दे दी।
चयन कमेटी में जिला कलक्टर ज्ञानाराम, नगर परिषद सभापति अजय चांडक, आयुक्त सुनीता चौधरी और सदस्य पूर्व सभापति श्यामलाल धारीवाल के हस्ताक्षर हुए हैं। चयनितों में इस बार दो खिलाडिय़ों का भी चयन किया गया है, इस भर्ती में खिलाडिय़ों का कोटा भी था और इसके दो पदों के लिए सिविल लाइन निवासी रमेश कुमार पुत्र राजेन्द्र और दीपक शर्मा पुत्र चिमनलाल का चयन किया गया है।


आयुक्त सुनीता चौधरी ने बताया कि परिणाम को पहले ही तैयार किया जा चुका था, सिर्फ घोषणा की औपचारिकता शेष थी। शाम छह बजे बाद इस भर्ती के परिणाम के लिए जैसे ही चयनितों की सूची कलक्ट्रेट और नगर परिषद परिसर में चस्पा की गई तो वहां परिणाम जानने के इच्छुक लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। परिणाम देखकर कोई खुशी से झूम उठा तो कइयों के चेहरे पर मुरझा गए। वहीं इंदिरा चौक और पुरानी आबादी के वार्ड तीन, चार में चयनित अभ्यर्थियों के परिवारों ने खुशी मनाने के लिए लोगों ने आतिशबाजी की। वहीं कइयों ने गुलाल उड़ाकर खुशी का इजहार किया।


सामान्य वर्ग के 51 पदों में एससी के 45 अभ्यर्थियों का चयन
इस भर्ती में सबसे चौंकाने वाला पहलू सामान्य पुरुष वर्ग में आया है। इस वर्ग के लिए 51 पद आरक्षित किए गए थे लेकिन वहां सामान्य पुरुषों की बजाय दो सामान्य महिलाओं का ही चयन हो पाया है। अनुसूचित जाति वर्ग के 45 अभ्यर्थी इन पदों पर शामिल हुए हैं। सामान्य पुरुष के जरूरतमंद परिवारों के लोगों ने बड़ी संख्या में आवेदन किए थे परन्तु उनका चयन नहीं हो पाया।


दिव्यांग के पदों के लिए मारामारी
दिव्यांगों के लिए पांच पद आरक्षित किए गए थे। इस पद को पाने के लिए शहर के अलावा आसपास इलाके से भी अभ्यथियों ने भी आवेदन किए। जिसके चलते आवेदकों की संख्या 48 पहुंच गई। लॉटरी में चार अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। पूर्व सैनिकों के लिए 18 पद आारक्षित किए गए थे लेकिन किसी भी पूर्व सैनिक ने सफाई कर्मी पद के लिए आवेदन नहीं किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned