एक दर्जन छात्राओं को नौकरी लगाने के नाम पर हॉस्टल में ठहराया और

Raj Singh Shekhawat | Publish: Jan, 14 2019 09:19:56 PM (IST) | Updated: Jan, 14 2019 09:19:57 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

मांगने लगे रुपए, भोजन भी समय नहीं देने का आरोप
श्रीगंगानगर. सदर थाना इलाके में एक कंपनी में बारह हजार रुपए की नौकरी दिलाने के नाम पर दो-दो हजार रुपए व कागजात लेकर पांच दिन की ट्रेनिंग के नाम से यहां हॉस्टल में ठहराई गई हनुमानगढ़ जिले के रावतसर इलाके की करीब एक दर्जन छात्राओं को ना तो समय पर खाना दिया और ना ही नौकरी के बारे में कुछ बताया। युवतियों ने जब कागजात व रुपए मांगे तो देने से मना कर दिया। युवतियों ने थाने पहुंचकर शिकायत की। पुलिस ने एक एजेंट को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। जबकि कंपनी वालों से राशि व कागजात लौटाने की बात कही है।
सोमवार शाम को सदर थाने पहुंची हनुमानगढ़ के रावतसर की करीब एक दर्जन छात्राओं ने परिवाद में आरोप लगाया है कि उनको मिलने वाले एक व्यक्ति ने श्रीगंगानगर की एक कंपनी में बारह हजार रुपए माह की नौकरी लगाने के लिए यहां भेजा था। उनसे दो-दो हजार रुपए लिए गए और उनको ट्रेनिंग देने के लिए यहां एक हॉस्टल में रखा गया था। जब छात्राओं ने नौकरी के बारे में जानकारी चाही तो देने से मना कर दिया। उनको बताया कि उनको सदस्यों की चेन बनानी होगी और इसके बाद ही उनको काम मिल सकेगा। छात्राओं ने आरोप लगाया है कि कंपनी वालों ने उनको जिस हॉस्टल में रखा था। वहां ना तो समय पर खाना मिलता था और ना ही कोई व्यवस्था थी। कंपनी वालों से उन्होंने जब अपने कागजात व दो-दो हजार रुपए मांग तो देने से मना कर दिया गया। उनसे और रुपए मांगे गए।
सदर थाने के उपनिरीक्षक संदीप कुमार ने बताया कि छात्राओं ने जीटीटी सेवन नाम की कंपनी की शिकायत की थी। इस पर वहां जाकर जांच की। कंपनी वालों से छात्राओं को राशि व कागजात लौटाने के लिए कहा है। इस मामले में छात्राओं से राशि मांगने वाले एजेंट श्रीगंगानगर निवासी मंजीत को पुलिस ने शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। परिवाद पर पुलिस जांच कर रही है। छात्राओं को उनके घर भेज दिया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned