scriptNeed to be more careful about border security | सीमा सुरक्षा को लेकर अधिक सतर्कता बरतने की जरुरत | Patrika News

सीमा सुरक्षा को लेकर अधिक सतर्कता बरतने की जरुरत

सीमा क्षेत्र में सुरक्षा व सुधार

श्री गंगानगर

Updated: October 29, 2021 09:59:28 pm

श्रीगंगानगर. जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने कहा कि सीमा क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा एजेंसियां विजिलेंट है, फिर भी और अत्यधिक विजिलेंट रहने की जरूरत है।
जिला कलक्टर शुक्रवार को जिला स्तरीय कोर्डिनेशन व सीमा क्षेत्र में सुरक्षा व सुधार को लेकर आयोजित बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे।
सीमा सुरक्षा को लेकर अधिक सतर्कता बरतने की जरुरत
सीमा सुरक्षा को लेकर अधिक सतर्कता बरतने की जरुरत
उन्होंने कहा कि सीमा क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को लेकर जो कार्य सीमांत क्षेत्र विकास योजना में स्वीकृत है, उन्हें विभाग आपसी समन्वय बनाकर स्वीकृत कार्यों को गति प्रदान करे। सीमा क्षेत्र में लगभग 1.25 करोड़ के कार्य पूरे किए जाने है, जिनमें चार कार्य पेयजल के है, एम्बुलेंस, जिम, खेल स्टेडियम तथा अन्य कार्य है।

जिला कलक्टर ने खनन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीमा क्षेत्र के आसपास जिप्सम खनन किस प्रकार व कहां तक हो रहा है, का निरीक्षण कर 15 दिवस में रिपोर्ट प्रस्तुत करें। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि सीमा से 15 किलोमीटर दूरी के बाद ही खनन के पट्टे दिए गए है।
खनन को लेकर भारी वाहनों के आवागमन से सडक़ क्षतिग्रस्त होने तथा सडक़ की देखभाल को लेकर भी चर्चा हुई। बैठक में बीएसएफ के डीआईजी ए. के. त्यागी ने बीएसएफ को सीमा क्षेत्रा से 50 किलोमीटर तक कार्रवाई करने पर भी प्रकाश डाला। बैठक में ड्रोन के लिए जारी दिशा निर्देशों पर भी चर्चा हुई। अंतर्राष्ट्रीय सीमा के समीप वैध, अवैध आवागमन के संबंध में भी अधिकारियों ने चर्चा की।

बैठक में एडीएम सर्तकता कमला अलारिया, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहीराम, बीएसएफ के अधिकारी देशराज, घनश्याम चौहान, मुकेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.