scriptइंटरनेशल स्तर पर खिलाड़ी बनाने के लिए जिम्नास्टिक खेल को बढ़ावा देने की जरुरत | Need to promote gymnastics sports at international level | Patrika News

इंटरनेशल स्तर पर खिलाड़ी बनाने के लिए जिम्नास्टिक खेल को बढ़ावा देने की जरुरत

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 19, 2019 01:00:00 am

Submitted by:

surender ojha

gymnastics sportsजिम्नास्टिक खेल के लिए जिला स्तर पर उपकरण और भवन उपलब्ध कराने के लिए दस लाख रुपए विधायक कोटे से देने की घोषणा की।

इंटरनेशल स्तर पर खिलाड़ी बनाने के लिए जिम्नास्टिक खेल को बढ़ावा देने की जरुरत

इंटरनेशल स्तर पर खिलाड़ी बनाने के लिए जिम्नास्टिक खेल को बढ़ावा देने की जरुरत

श्रीगंगानगर। स्थानीय विधायक राजकुमार गौड़ ने कहा है कि इंटरनेशल स्तर पर खिलाड़ी बनाने के लिए जिम्नास्टिक खेल को बढ़ावा देने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ साथ खेलकूद गतिविधियों से बच्चों का सर्वागीण विकास होता है।
विधायक गौड़ बुधवार को मटका चौक राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में राज्य स्तरीय स्कूली जिम्नास्टिक खेलकूद प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। गौड़ ने जिम्नास्टिक खेल के लिए जिला स्तर पर उपकरण और भवन उपलब्ध कराने के लिए दस लाख रुपए विधायक कोटे से देने की घोषणा की। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि बीकानेर शिक्षा निदेशालय की संयुक्त निदेशक देवलता चांदवानी ने कहा कि स्कूली स्तर पर ऐसी प्रतियोगिताएं आयोजित होने से एक से दूसरे जिले की सांस्कृतिक और वातावरण देखने का भी मौका मिलता है।
आयोजन समिति के प्रभारी और डीईओ माध्यमिक राजवीर सिंह गिल ने कहा कि 24 जिलों के 577 खिलाडिय़ों ने इस प्रतियोगिता में शामिल होकर खेल के इस कुंभ को चमकाने का काम किया है।
अतिथियों ने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाडिय़ों के साथ साथ उनके कोच व टीम प्रबंधन को ट्रॉफियां और पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इससेपहले मेजबान मटका चौक स्कूल की छात्राओं ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर तालियां बटोरी। स्कूल प्रिंसीपल श्यामलाल कुक्कड़ ने इस प्रतियोगिता को सम्पन्न कराने के लिए कार्मिकों, शारीरिक शिक्षकों व टीम प्रभारियों को साधुवाद दिया।
मीडिया प्रभारी सुनील दामड़ी ने बताया कि 17 वर्ष छात्र वर्ग में अलवर जिला प्रथम स्थान पर रहा। जबकि जोधपुर द्वितीय व उदयपुर तृतीय रहा। इसमें अलवर के देवेन्द्र सैनी को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी सम्मानित किया गया। इसी प्रकार इसी वर्ग के छात्रा ग्रुप में नागौर प्रथम, अजमेर द्वितीय व जोधपुर तृतीय रहा। सरोज डूडी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रही। 19 वर्ष छात्र वर्ग में जोधपुर, अलवर, अजमेर को प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। छात्रा वर्ग में नागौर प्रथम, जोधपुर द्वितीय व अलवर तृतीय स्थान पर रहे। अंकुर मंढेर जोधपुर और पूजा चौधरी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे, जिन्हें मैडल व ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में वेद पाहवा, अनुपमा गर्ग, शिवदयाल गुप्ता, एडीईओ चरणजीत कौर आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो