scriptकृषि विपणन विभाग की बैठकों की नए साल में नई व्यवस्था | New arrangement of agricultural marketing department's meetings | Patrika News

कृषि विपणन विभाग की बैठकों की नए साल में नई व्यवस्था

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 07, 2020 09:18:15 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

meetings: अब इनकी बैठकें राजधानी, जयपुर के बजाए विभाग के प्रशासनिक संभाग स्तर पर दो दिन के लिए हुआ करेगी।

कृषि विपणन विभाग की बैठकों की नए साल में नई व्यवस्था

कृषि विपणन विभाग की बैठकों की नए साल में नई व्यवस्था

-प्रशासनिक संभाग स्तर पर दो दिन हुआ करेगी चर्चा

श्रीगंगानगर।

कृषि विपणन विभाग में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठकों की नए साल में नई व्यवस्था की गई है। अब इनकी बैठकें राजधानी, जयपुर के बजाए विभाग के प्रशासनिक संभाग स्तर पर दो दिन के लिए हुआ करेगी। विभाग के निदेशक ताराचंद मीना ने इस बारे में विस्तृत ब्यौरा जारी किया है। उल्लेखनीय है कि यह विभाग खुद मुख्यमंत्री देख रहे हैं।
विभाग की प्रारम्भिक कार्ययोजना के अनुसार भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग की समीक्षा बैठकें जनवरी में होगी। बचे हुए चार संभाग उदयपुर, जोधपुर, जयपुर एवं बीकानेर की बैठकें फरवरी-मार्च में होंगी।

सूत्रों के अनुसार संभाग स्तर पर होने वाली बैठक के पहले दिन सभी विभागाध्यक्ष विभिन्न योजनाओं आदि का ब्यौरा प्रस्तुत करेंगे। इसमें योजनाओं के प्रभारी अधिकारी, खण्डीय संयुक्त निदेशक, उप निदेशक, मंडी सचिव आदि शामिल होंगे, प्रगति की समीक्षा की जाएगी। अगले दिन प्रमुख शासन सचिव (कृषि एवं उद्यानिकी) की अध्यक्षता में एजेंडे के हिसाब से बैठक होगी।
बैठक की नई व्यवस्था की सफलता के लिए भरतपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर, जोधपुर, जयपुर एवं बीकानेर में पदस्थापित विभाग के शीर्ष अधिकारी को संभाग के समग्र प्रभारी का जिम्मा दिया गया है। ये अधिकारी पूरे संभाग से जुड़ी सूचनाओं के संकलन आदि का कार्य करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो