scriptश्रीगंगानगर की राजनीतिक में नए समीकरण: चांडक के खिलाफ भाजपा और विधायक गुट के पार्षद लामबंद | New equations in Sriganganagar's political | Patrika News

श्रीगंगानगर की राजनीतिक में नए समीकरण: चांडक के खिलाफ भाजपा और विधायक गुट के पार्षद लामबंद

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 09, 2020 10:40:09 pm

Submitted by:

surender ojha

New equations in Sriganganagar’s political: BJP and MLA faction councilors mobilize against Chandak- आयुक्त प्रियंका बुडानिया पर टिप्पणी किए जाने पर प्रतिपक्ष नेता बबीता गौड़ की सदस्यता समाप्त करने का प्रस्ताव पारित

श्रीगंगानगर की राजनीतिक में नए समीकरण: चांडक के खिलाफ भाजपा और विधायक गुट के पार्षद लामबंद

श्रीगंगानगर की राजनीतिक में नए समीकरण: चांडक के खिलाफ भाजपा और विधायक गुट के पार्षद लामबंद

श्रीगंगानगर. नगर परिषद बोर्ड ने नेता प्रतिपक्ष और वार्ड ४० की भाजपा पार्षद बबीता गौड़ के खिलाफ निंदा और सदस्यता समाप्त करने का प्रस्ताव पारित कर दिया। परिषद सभागार में बोर्ड की आपातकालीन यह बैठक सोमवार को करीब 55 मिनट के बाद समाप्त हो गई।
इस बैठक में सभापति करुणा चांडक ने छह नवम्बर को नगर परिषद बोर्ड की साधारण सभा की मीटिंग के दौरान नेता प्रतिपक्ष बबीता गौड़ की ओर से आयुक्त प्रियंका बुडानिया को कथित अशोभनीय शब्द बोलकर उनकी गरिमा को भंग करने का प्रयास किया है।
इस मीटिंग में भाजपा की बबीता गौड़ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित होना था, भाजपा जिलाध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने भाजपा पार्षदों को मीटिंग से दूर रहने के निर्देश जारी किए थे। इस आदेश की पालना में सत्रह पार्षद मीटिंग में नहीं गए। वहीं श्रीगंगानगर के निर्दलीय विधायक राजकुमार गौड़ के समर्थित आठ पार्षदों कुल मिलाकर पच्चीस पार्षदों ने इस आपातकालीन मीटिंग का बहिष्कार कर दिया।
विधायक गौड़ और भाजपा के पार्षदों का नया गठबंधन इलाके की राजनीति के नए समीकरण बनने की ओर अग्रसर है। इस मीटिंग में नगर परिषद के उपसभापति लोकेश मनचंदा ने भी दूरियां बनाई रखी। इन उपसभापति को भाजपा और निर्दलीय पार्षदों का स्पॉट रहा। वहीं भाजपा की रोक के बावजूद भाजपा के सात पार्षदों ने इस मीटिंग में जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
नगर परिषद के रेकार्ड के अनुसार वार्ड दस के राधेश्याम माटा, वार्ड तेरह के जगदीश घोड़ेला, वार्ड बीस की शांति मिडढा, वार्ड चौबीस की रेखा कालड़ा, 49 के अशोक मुंजराल, किशनलाल चौहान, वार्ड 65 की संतोष डागला शामिल थी।
इस बैठक में भाजपा पार्षद अशोक मुंजराल का कहना था कि यह मामला सदन में हुआ था एेसे में सदन में ही खेद जताने से निपटाया जा सकता है। उन्होंने बबीता गौड़ को वहां बुलाने के लिए अपना सुझाव रखा तो पार्षद बंटी वाल्मीकि ने रोष जताते हुए कहा कि गलती भी करें और माफी मांगने के लिए घर से बुलाया भी जाएं यह कहां का इंसाफ है। उनका कहना था कि आयुक्त के अलावा नगर परिषद के किसी भी कार्मिक से कोई लांछन या व्यंग्य कसता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई सख्ती से हो ताकि भविष्य में कोई गलती करने का प्रयास भी न करें।
पार्षद रीतू धवन, पार्षद कमला बिश्नोई, पार्षद अनूप बाजवा, कौशल्या स्याग, ओमी मित्तल, आशा खटीक आदि ने भी बबीता गौड़ की ओर से किए गए अभद्र भाषा के खिलाफ निंदा प्रस्ताव का समर्थन करते हुए सख्त कार्रवाई करने की मांग दोहराई।
इस मीटिंग में नगर परिषद के उपसभापति और वार्ड १८ से पार्षद लोकेश मनचंदा, वार्ड ९ के पालसिंह गिल, वार्ड १२ के दलीप लावा, वार्ड २२ के अमित चलाना, वार्ड २३ की प्रियंका स्वामी, वार्ड ३१ के कमल नारंग, ३२ के यश रिंकू मिडढ़ा, ३३ के कमल चराया, ३४ की डा.ऩैनी मय्यर, ३५ के प्रदीप चौधरी, ३६ की गगनदीप कौर पांडे, ३७ के हेमंत रासरानियां, ३८ की चेष्ठा सरदाना, ४० की बबीता गौड़, ४१ के प्रेम घोड़ेला, ४२ की सुरभि स्वामी, ४३ के सुशील कुमार पप्पू, वार्ड ४४ के रामगोपाल यादव, ४५ की पुष्पा कुलचानियां, ४७ के कृष्ण कुमार, ५० के प्रियंक भाटी, ५१ की नीलू दावड़ा, ५२ के विजेन्द्र स्वामी, ५४ के लोकेश सिहाग, ५७ की लक्ष्मी, ५८ के अक्षय डागला, ६० के हेमंत पाहुजा के अलावा मनोनीत पांचों पार्षद प्रेम नायक, पूजा जोग, सुनील यादव, दीपक मिडढ़ा, गुरमीत सिंह गैर हाजिर रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो