श्रीगंगानगर में नई पहल: बारात पहुंचने से पहले दूल्हन के हाथों से कराया सड़क का निर्माण

New initiative in Sriganganagar: Construction of road by the groom's hands before reaching the procession- सीवर लाइन बिछाने के कारण जर्जर सड़क की आरयूआईडीपी ने बदली काया

By: surender ojha

Published: 28 Nov 2020, 12:08 AM IST

श्रीगंगानगर. इलाके में बदलते परिवेश में बेटियों के प्रति समाज की सोच भी बदली है। दो दिन बाद सोमवार को महावीर कॉलोनी में एक बेटी की शादी होनी है, एेसे में बेटी के पिता ने अपने घर के आगे जर्जर सड़क को देखकर वहां दुरुस्त कराने के लिए वार्ड पार्षद के चौखट पर अपनी पीड़ा बताई।

पार्षद के पति ने यह बात जब आरयूआईडीपी के अधिकारियों को बताई तो उन्होंने तत्काल सड़क का जीर्णोद्धार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पार्षद ने इस सड़क का निर्माण दूल्हन बनने जा रही युवती ज्योति के हाथों से कराया। इसके लिए बकायदा मुख्य अतिथि का दर्जा दिया गया। सिर पर राजस्थानी साफा भी पहनाया गया और रिबन काटकर इस युवती ने सड़क निर्माण का उद्घाटन किया।
इससे पहले महावीर कॉलोनी में कुछ अर्से पहले सीवर लाइन बिछाई गई थी लेकिन सड़क का निर्माण के लिए आरयूआईडीपी ने प्रयास शुरू नहीं किया। एेसे में इस कॉलोनी में सड़क पूरी तरह बिखर चुकी है, वहां पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। महावीर कॉलोनी निवासी बजरंग लाल सैनी अपनी पुत्री ज्योति की शादी समारोह का निमंत्रण देने के लिए पार्षद के घर पहुंचे। वहां पार्षद और पार्षद के परिजनों से उनके एरिया में टूटी सड़क को दुरुस्त कराने का आग्रह किया।

सैनी का कहना था कि सड़क की वजह से बारातियों का स्वागत करने में वह आनंद नहीं आएगा जैसा नई सड़क से आता है। यह सुनकर पार्षद के पति पूर्व पार्षद सुरेन्द्र स्वामी ने उसी समय आरयूआईडीपी के एक्सईएन राजेन्द्र योगी से संपर्क किया। योगी को वस्तुस्थिति से अवगत करवाकर अविलम्ब सडक़ निर्माण की गुहार लगाई। इस पर आरयूआईडीपी के एक्सईएन ने सड़क का जीर्णोद्धार करने का निर्णय लिया।

surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned