scriptनौ टीके की विनस महिला वर्ग में राज्य में टॉपर | Nine vaccine tops in state of Haryana | Patrika News

नौ टीके की विनस महिला वर्ग में राज्य में टॉपर

locationश्री गंगानगरPublished: May 31, 2019 06:27:59 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

state

नौ टीके की विनस महिला वर्ग में राज्य में टॉपर

नौ टीके की विनस महिला वर्ग में राज्य में टॉपर

-12 वीं ओपन कला वर्ग का परिणाम जारी

श्रीगंगानगर. एक बार पढ़ाई छोडकऱ नए सिरे से पढ़ाई शुरू करना और फिर राज्य में टॉप रहना आसान काम नहीं है लेकिन कठिन मेहनत और दृढ़ निश्चय से सफलता पाई जा सकती है। यह कर दिखाया गया रायसिंहनगर तहसील के गांव नौ टीके की छात्रा विनस बिश्नोई ने। इस साल जारी परिणामों में राज्यभर में टॉप रहने वाली यह दूसरी छात्रा है इससे पहले बारहवीं कला वर्ग के परिणाम में श्रीकरणपुर उपखंड के गांव जोरावरपुरा की छात्रा गीता जयपाल राज्यभर में अव्वल रही थी।
बारहवीं ओपन स्कूल कला वर्ग के परीक्षा परिणाम में रायसिंहनगर तहसील के गांव 9 टीके निवासी विनस बिश्नोई 81.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर महिला वर्ग में राज्य में टॉप रही है। महिला वर्ग में राज्यभर में टॉप पर रहने पर शिक्षा विभाग की तरफ से इस छात्रा को मीरा पुरस्कार के रूप में 21 हजार रुपए नकद देकर सम्मानित किया जाएगा।
राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल का परीक्षा परिणाम गुरुवार को जारी किया गया जो 34.82 प्रतिशत रहा है। विनस वर्तमान में जिला मुख्यालय पर रह रही है। उनके पति केशव कालीरावण संयुक्त निदेशक (कृषि)कार्यालय में सहायक निदेशक (पौध संरक्षण)पद पर कार्यरत हैं। विनस ने ‘पत्रिका’ से बातचीत करते हुए कहा कि एक बार पढ़ाई छोडऩे के बाद फिर से पढ़ाई कर पाना मुश्किल होता है परन्तु परिवार के सहयोग से वह सफलता अर्जित करने में कामयाब रही। विनस के राज्यभर में टॉपर रहने पर शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने दूरभाष पर बात कर बधाई दी।
—————

जिले की छात्रा विनस महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर रही है। विभाग की ओर से उसे 21000 रुपए की राशि मीरा पुरस्कार के रूप में प्रदान की जाएगी।
-भूपेश शर्मा, वरिष्ठ प्रशिक्षक, नोडल राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल, श्रीगंगानगर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो