scriptना धुंध ना कोहरा फिर भी हावड़ा के लिए एक माह बंद रहेगी ‘तूफान’ | No mist nor fog will still be a month off for 'Howrah' | Patrika News

ना धुंध ना कोहरा फिर भी हावड़ा के लिए एक माह बंद रहेगी ‘तूफान’

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 12, 2019 07:05:24 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

https://bit.ly/2m0A1NZ
 

ना धुंध ना कोहरा फिर भी हावड़ा के लिए एक माह बंद रहेगी ‘तूफान’

ना धुंध ना कोहरा फिर भी हावड़ा के लिए एक माह बंद रहेगी ‘तूफान’

ना धुंध ना कोहरा फिर भी हावड़ा के लिए एक माह बंद रहेगी ‘तूफान’

-श्रीगंगानगर जिले से संबंध रखने वाले बिहार व उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बढ़ी परेशानी

श्रीगंगानगर. ना धुंध ना कोहरा फिर भी रेलवे ने फरमान जारी कर 13 दिसंबर से 13 फरवरी तक एक माह के लिए उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी को हावड़ा के लिए बंद कर दिया है। उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस श्रीगंगानगर से हावड़ा के बीच चलने वाली लंबी दूरी की रात्रिकालीन गाड़ी है। इस गाड़ी में श्रीगंगानगर से बड़ी संख्या में पंजाब, दिल्ली, बिहार, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल आदि राज्यों के लोगों का आवागमन होता है। अब इस क्षेत्र के लिए जाने वाले यात्रियों को हनुमानगढ़ या फिर बठिंडा जाकर अवध-आसाम गाड़ी पकडऩी पडेग़ी। उल्लेखनीय है पिछले साल दो माह के लिए उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी को आगरा कैंट से हावड़ा के बीच बंद किया गया था। यह गाड़ी 13 दिसंबर से 15 फरवरी 2019 तक बंद किया गया था। वहीं, इस तूफान से कालका के लिए एक कोच बठिंडा से जाता था लेकिन इस गाड़ी के बंद होने से यह कोच भी बंद हो जाएगा। इस गाड़ी के बंद होने से रेलवे को लाखों रुपए का प्रतिदिन राजस्व का नुकसान होगा और यात्रियों को सर्दी के मौसम में परेशानी होगी।
दिल्ली के लिए बेहतर गाड़ी–यह गाड़ी हावड़ा से चलकर श्रीगंगानगर सुबह 7.10 बजे आती है और रात्रि को श्रीगंगानगर से नौ बजे वापस हावड़ा के लिए रवाना होती है। हालांकि श्रीगंगानगर से दिल्ली के लिए रात्रिकालीन सराय-रोहिला सुपरफास्ट गाड़ी 10.40 बजे चलती है लेकिन इस गाड़ी का किराया उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस से अधिक है। इस कारण आम यात्री उद्यान से ही दिल्ली सहित अन्य राज्यों में यात्रा करना पसंद करते हैं। यह गाड़ी देरी से आती है लेकिन सफर सस्ता होने की वजह से यात्रियों के लिए बेहतर है।
पिछली बार भी की थी ट्रेन बंद–पिछली बार रेलवे बोर्ड ने इस गाड़ी को श्रीगंगानगर से आगरा कैंट के बीच चालू रखा था लेकिन हावड़ा के लिए बंद कर दिया। जबकि इस बार श्रीगंगानगर से हावड़ा तक बंद कर दिया है। दो साल पहले रेलवे ने एक दिसंबर से 13 फरवरी तक इस गाड़ी को श्रीगंगानगर से आगरा कैंट तक बंद कर दिया था और आगरा कैंट से हावड़ा के बीच चालू रखा। इसके बाद पत्रिका ने इस मुद्दे को प्राथमिकता से उठाया तो रेलवे ने इस निर्णय को पलट दिया और इस गाड़ी हो आगरा कैंट से श्रीगंगानगर के बीच चालू कर दिया और आगरा कैंट से हावड़ा के बीच बंद किया गया।
इनका कहना है…

उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी को बंद करने से यात्रियों को सर्दी के मौसम में काफी दिक्कत होगी। श्रीगंगानगर से बिहार, पटना, मुगलसराय, उत्तरप्रदेश व पश्चिम बंगाल सहित कई अन्य राज्य व शहरों के लिए यात्री जाते हैं लेकिन गाड़ी बंद करने से यात्रियों को काफी परेशानी होगी।
नवीन कुमार ,वास्तुनगर श्रीगंगानगर।
———-

रेलवे इस गाड़ी को हर साल कोई ना कोई बहाना बनाकर बंद करता है। पिछली बार पहले श्रीगंगानगर से आगरा कैंट तक इस गाड़ी को बंद किया गया था और बाद में गाड़ी को आगरा कैंट से हावड़ा के लिए बंद कर दी गई। इस बार एक माह के लिए श्रीगंगानगर से हावड़ा तक गाड़ी बंद कर दी गई। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी होगी।
बबीता झा, बंसती चौक, श्रीगंगानगर।

उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी को एक माह के लिए बंद किया गया है। कानपुर-टुंडला के मध्य दोहरीकरण के लिए ब्लॉक लिया गया है। रेलवे स्टेशन पर इस संबंध में रेलवे बोर्ड का मैसेज आ चुका है।
डीके त्यागी, स्टेशन अधीक्षक,उत्तर पश्चिम रेलवे मंडल,श्रीगंगानगर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो